पटना

बेगूसराय में मिनी गन फैक्टरी का उद्भेदन


बेगूसराय ग्रामीण (आससे)। बेगूसराय में एसटीएफ़ की टीम ने गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर मस्जिद के समीप एक मकान में चल रहे मिनी गन फ़ैक्ट्री का उद्भेदन किया है। मौके पर से भारी मात्र में हथियार और सिक्का के साथ दो कारीगर को भी गिरफ्तार किया गया है। जबकि हथियार बनवाने और सप्लाई करने का मुख्य सरगना पुलिस के आने की भनक लगते ही फ़रार हो गया। एसटीएफ़ को यह सफ़लता सिंघौल ओपी क्षेत्र के लड़ुआरा गांव में मिली है।

बिहार पुलिस के स्पेशल टास्क फ़ोर्स की टीम को सूचना मिली थी कि लड़ुआरा गांव में मोहम्मद अफ़जल के घर पर हथियार बनाने की मिनी फ़ैक्ट्री चल रही है। सूचना मिलने के बाद पटना एसटीएफ़ की टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर गुरुवार की दोपहर लड़ुआरा गांव में इमामबाड़ा के समीप वाले मस्जिद के बगल में स्थित मोहम्मद अफ़जल के घर पर छापा मार दिया। जहां की घर के ऊपरी मंजिल के कमरे से चार पिस्टल, आठ मैगजीन, बम बनाने के लिए रखा गया 120 किलो सिक्का, भारी मात्रा में अर्ध निर्मित हथियार, पिस्टल बनाने का औजार तथा दो कारीगर को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार कारीगर मुंगेर जिला के मफ़ुस्सिल थाना क्षेत्र स्थित मिर्जापुर बरदह निवासी मोहम्मद शमशेर आलम एवं मोहम्मद भूट्टो है। गिरफ्तार कारीगर से पूछताछ के आधार पर एसटीएफ़ एवं स्थानीय पुलिस मामले की छानबीन तथा गिरोह के उद्भेदन करने के साथ-साथ फ़रार हथियार कारोबारी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।