पटना

बेगूसराय: घूस लेते रंगेहाथ धराया बिजली विभाग का जूनियर इंजीनियर


बेगूसराय शि.प्र.(आससे)। बिजली विभाग के जूनियर अभियंता को घूस मांगना महंगा पड़ा निगरानी के द्वारा कार्रवाई में रंगे हाथ विद्युत विभाग में कार्यरत जूनियर इंजीनियर को 25 हजार रुपया घूस लेते निगरानी की टीम ने धर दबोचा है। निगरानी की कार्रवाई से बिजली विभाग में अफ़रा तफ़री का माहौल भी देखने को मिला। मामला नगर थाना क्षेत्र के पावर हाउस स्थित बिजली विभाग की है। वही गिरफ्तार इंजीनियर की पहचान नीरज कुमार के रूप में की गई है। वह वर्तमान में बिजली विभाग के पावर हाउस कार्यालय में जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत है।

मिली जानकारी के अनुसार सफ़ापुर के रहने वाले सर्वेश कुमार के ऊपर बिजली विभाग से एक लाख रुपया का बिल आया था। जिसको लेकर बिजली विभाग के कार्यालय का चक्कर सर्वेश कुमार लगाता रहा। बिजली बिल को सेटल करने के लिए इंजीनियर नीरज कुमार ने सफ़ापुर निवासी सर्वेश कुमार से 25 हजार रुपया मांगा था। इसी को लेकर सर्वेश कुमार ने इसकी शिकायत निगरानी विभाग में किया। इस शिकायत के बाद निगरानी की टीम ने चाय दुकान पर पहुंचकर रंगे हाथ 25 हजार घूस लेते हुए इंजीनियर नीरज कुमार को धर दबोचा। साथ ही एक रजिस्टर भी इंजिनियर के पास बरामद हुआ। फि़लहाल निगरानी की टीम इंजीनियर नीरज कुमार को अपने साथ ले गया है।

वहीं निगरानी टीम के डीएसपी सुरेंद्र कुमार मौआर ने बताया कि नयागांव थाना क्षेत्र के सफ़ापुर के रहने वाले सर्वेश कुमार ने निगरानी विभाग में बिजली विभाग के इंजीनियर के खिलाफ़ शिकायत दर्ज किया था। जिसकी ताकिग निगरानी विभाग ने स्थल पर आकर की तो उसे इस बात की पुज्टि हुई कि वाकई में 25000 की घूस मांगी जा रही है जिसके बाद निगरानी की टीम बिजली विभाग कार्यालय पहुंचा और 25 हजार रुपये घूस लेते हुए इंजीनियर नीरज कुमार को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने यह भी कहा कि सर्वेश कुमार के ऊपर एक लाख का बिजली बिल बकाया था। 25 हजार में ही बिजली बिल पूरा माफ़ करने का आश्वासन दिया था।