Latest News करियर

बैंक नोट प्रेस में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी,


  1. BNP Recruitment 2021: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल, बैंक नोट प्रेस, देवास (BNP) ने सोशल वेलफेयर ऑफिसर, सुपरवाइजर, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट और जूनियर तकनीशियन और भारत सरकार नोएडा में सचिवीय सहायक और जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती के लिए विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदन प्रक्रिया 12 मई 2021 से शुरु होगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार पीएनबी देवास की आधिकारिक वेबसाइट bnpdewas.spmcil.com पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 11 जून 2021 तक चलेगी.

संस्था का नाम- बैंक नोट प्रेस, देवास (BNP)

पद नाम- सोशल वेलफेयर ऑफिसर, सुपरवाइजर, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट और जूनियर तकनीशियन, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट

शैक्षणिक योग्यता- सोशल वेलफेयर ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी संस्थान से सोशल साइंस में डिग्री या डिप्लोमा होना अनिवार्य है. वहीं सुपरवाइजर (इंक फैक्ट्री) के पदों के लिए- डाइस्टफ टेक्नोलॉजी / पेंट टेक्नोलॉजी / सरफेस कोटिंग टेक्नोलॉजी / प्रिंटिंग इंक टेक्नोलॉजी / प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी में प्रथम श्रेणी का डिप्लोमा होना चाहिए. इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में उच्च योग्यता यानी B.Tech/B.E/B.Sc (Engg) की डिग्री होनी चाहिए.

सुपरवाइजर (सूचना प्रौद्योगिकी) के लिए आईटी / कंप्यूटर इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी का डिप्लोमा होना चाहिए. जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के पदों के लिए उम्मीदवार को कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए और अंग्रेजी में कंप्यूटर पर टाइपिंग स्पीड @ 40 wpm / हिंदी @ 30 wpm होना चाहिए. जूनियर तकनीशियन (इंक फैक्टरी) के लिए एनसीवीटी से एक साल के एनएसी प्रमाण पत्र के साथ डायस्टफ टेक्नोलॉजी / पेंट टेक्नोलॉजी / सरफेस कोटिंग टेक्नोलॉजी / प्रिंटिंग इंक टेक्नोलॉजी / प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी में फुल टाइम ITI सर्टिफिकेट होना चाहिए.