Latest News बिजनेस

बॉक्स ऑफिस पर अगले 15 दिनों तक घमासान


नई दिल्ली, । स्पाइडर-मैन नो वे होम आज 16 दिसम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस हॉलीवुड फिल्म को लेकर ट्रेड सर्किट में जबरदस्त बज है और माना जा रहा है कि फिल्म रिकॉर्ड ओपनिंग ले सकती है। फिल्म को लेकर लोगों की दिलचस्पी इस बात से समझी जा सकती है कि मल्टीप्लेक्स चेन पीवीआर सिनेमाज और आइनॉक्स में पहले दिन के शोज के लिए लगभग साढ़े ढाई लाख टिकट एडवांस बुकिंग के दौरान बेचे गये गये थे।

माना जा रहा है कि दुनियाभर में पैनडेमिक के बाद रिलीज फिल्मों में स्पाइडर-मैन नो वे होम कमाई के नये रिकॉर्ड बना सकती है। वैरायटी मैगजीन ने 120 मिलियन डॉलर की कमाई ओपनिंग वीकेंड में करने का अनुमान दिया है। भारत में फिल्म अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज की गयी है।

स्पाइडर-मैन नो वे होम के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर एक नई चुनौती छिड़ गयी है, जिसका सामना सिनेमाघर मालिक करेंगे। दरअसल, अगले 15 दिनों में हर हफ्ते एक बड़ी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उतरेगी, जिसके चलते सिनेमाघर संचालकों के सामने स्क्रींस देना चुनौती होगी। ये सभी फिल्में इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शामिल हैं और इनसे बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कमाई करने की उम्मीद की जा सकती है। ऐसे में किस फिल्म को कम स्क्रीन दें और किसी को ज्यादा, यह तय करना आसान नहीं होगा।

वैसे भी सूर्यवंशी के बाद एक भी बॉलीवुड या हॉलीवुड फिल्म ऐसी नहीं आयी है, जिसने बॉक्स ऑफिस तहलका मचाया हो। स्पाइडर-मैन नो वे होम के बाद अगले 15 दिनों में रिलीज होने वाली फिल्मों पर एक नजर-

17 दिसम्बर को पैन इंडिया फिल्म पुष्पा पार्ट-1: द राइज सिनेमाघरों में आएगी। यह तेलुगु फिल्म है, जिसमें अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म तेलुगु के साथ हिंदी और अन्य दक्षिण भारतीय भाषाओं में रिलीज की जाएगी। इस फिल्म को लेकर भी ट्रेड काफी आशान्वित है और माना जा रहा है कि पैन इंडिया अच्छी कमाई कर सकती है।