Latest News उत्तर प्रदेश वाराणसी

बोकारो से वाराणसी पहुंची ऑक्सीजन की पहली खेप, 


वाराणसी में ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे शहर को जल्द ही राहत मिलने वाली है। ऑक्सीजन की कमी से किसी मरीज की जान नहीं जाएगी।  जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा की पहल पर बोकारो स्थित ऑक्सीजन प्लांट से एक टैंकर लिक्विड ऑक्सीजन की पहली खेप बृहस्पतिवार देर रात वाराणसी के रामनगर पहुंची। वहीं रात से ही कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू कराई गई।

ऑक्सीजन की खेप में कोई बाधा नहीं आए इसके लिए डीएम के साथ ही पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश भी फोर्स के साथ ऑक्सीजन टैंकर की निगरानी में लगे रहे। बीच रास्ते में संबंधित थानों की पुलिस ऑक्सीजन टैंकर को पास कराने में लगी रही। यही वजह रहा कि 12 घंटे में ही ऑक्सीजन टैंकर बोकारो से वाराणसी पहुंच सकी।

रामनगर स्थित औद्योगिक क्षेत्र में मेडिटेक प्लांट बृहस्पतिवार सुबह 11 बजे बंद हो जाने के बाद ऑक्सीजन की सप्लाई थम गई थी। इसके चलते कोविड अस्पतालों में हाहाकार मच गया था। कुछ अस्पताल में तो मरीजों को बाहर तक निकाल दिया गया था। संकट की इस घड़ी को दूर करने के लिए डीएम कौशल राज शर्मा ने कमान संभाली और ऑक्सीजन की किल्लत को काफी हद तक दूर किया। जिलाधिकारी ने बताया कि शुक्रवार दोपहर तक कोविड मरीजों को पर्याप्त ऑक्सीजन मिलना शुरू हो जाएगा और वेटिंग में लगे मरीजों को ऑक्सीजन युक्त बेड मुहैया होने लगेगा।