Latest News खेल

ब्रेट ली ने बताया कोहली कितने साल और खेल सकते हैं क्रिकेट


नई दिल्ली, । विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का 71वां शतक लगाया था और पछले तीन साल से चले आ रहे अपने शतक के सूखे को खत्म किया था। एशिया कप 2022 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद कोहली का बेहतरीन फार्म टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी जारी है और वो खूब रन अपनी टीम के लिए बना रहे हैं। कोहली 34 साल के हो गए और अब वो कितने साल और खेल सकते हैं इसके बारे में आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने बताया। 

3-4 साल और खेल सकते हैं कोहली

विराट कोहली की वापसी से ब्रेट ली काफी प्रभावित हैं और उनका ये भी मानना है कि अगर वो अपनी फिटनेस और उनका जो रूटीन उसे जारी रखते हैं तो वो सचिन तेंदुलकर के 100 शतक के रिकार्ड को तोड़ सकते हैं। ली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मैं सिर्फ आंकड़े देख रहा हूं और आंकड़े बता रहे हैं कि आपके नाम पर 71 इंटरनेशनल शतक है। मुझे लगता है कि आपके काम की नैतिकता साथ ही आपकी फिटनेस जिस तरह की है उससे मुझे लगता है कि आप क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 3-4 साल और खेल सकते हैं।

भारत जीत सकता है अगला वनडे वर्ल्ड कप खिताब

ली ने आगे कहा कि अगर कोहली प्रति वर्ष औसतन 10 शतक लगाते हैं तो भारत अगले साल वनडे वर्ल्ड कप खिताब भी जीत सकता है। 34 साल की उम्र में ज्यादातर क्रिकेटरों की आंखें सुस्त हो जाती हैं, उनके शरीर में उतनी तेजी नहीं रह पाती, लेकिन मुझे लगता है कि आपके प्रशिक्षण, फिटनेस और तैयारी के साथ आपका करियर अभी शुरू ही हुआ है। मैं आपको 4-5 वर्ष और नीचे रखने जा रहा हूं और जो बात मुझे उत्साहित करती है वो ये कि आपके नाम पर 71 शतक दर्ज हैं। मुझे विश्वास है कि आप भी अपने देश के लिए 100 शतक बना सकते हैं। दोस्त, आप 3-4 साल और खेलते हैं और एक साल में 10 शतक लगाते हैं तो ये आपको सबसे अलग बना देगा और मैं आपके लिए ये सपना देख रहा हूं।