News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले भी अब जय सिया राम करने लगे हैं’, रेवाड़ी में कांग्रेस पर PM मोदी का प्रहार


चंडीगढ़। पीएम मोदी ने रेवाड़ी में संबोधन के दौरान कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि मेरे खिलाफ सारे मोर्चे खोल दिए गए हैं। लेकिन जनता का आशीर्वाद बन जाए तो माता-बहनें ढाल बन जाती हैं…

योजना पर 13 करोड़ खर्च करनी जा रही है भाजपा सरकार: पीएम मोदी

रेवाड़ी तो विश्वकर्मा साथियों की कारीगरी के लिए जाना जाता है। यहां की पीतल की कारीगरी और हस्तकला के लिए जाना जाता है। पीएम विश्वकर्मा योजना से देश भर में लाखों लाभार्थी जुड़ रहे हैं। भाजपा सरकार इस योजना पर 13 हजार करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है। ये योजना हमारे पारंपरिक कारीगरों और उनके परिवारों का जीवन बदलने वाली है।

किसानों की पानी की समस्या हुई खत्म: पीएम मोदी

इस क्षेत्र में किसानों को पानी की बहुत समस्या होती थी। राज्य सरकार ने पानी के क्षेत्र में भी सराहनीय कार्य किया है दुनिया की सैकड़ों कंपनियां हरियाणा से चलती हैं। बहुत बड़ी संख्या में नौजवानों को रोजगार मिला है। देश से निर्यात होने वाली 35 प्रतिशत कालीन और 20 प्रतिशत परिधान हरियाणा में ही बनते हैं।

पानीपत हथकरघा, फरीदाबाद सोनीपत भिवानी गैर बुने हुए वस्त्रों के लिए प्रसिद्ध है। पिछले दस वर्षों में एमएसएमई के लिए लाखों करोड़ रुपये की मदद केंद्र सरकार ने दी है। पुराने लघु और कुटीर उद्योग मजबूत हुए हैं। हरियाणा में हजारों नए उद्योग भी स्थापित हुए हैं।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

हरियाणा में भी वहीं हाल है। इनके नेता से अपना स्टार्टअप नहीं संभल रहा और ये लोग देश संभालने का सपना देख रहे हैं। कांग्रेस के पुराने नेता एक एक करके इनको छोड़कर जा रहे हैं। सबसे बुरी स्थिति में हैं। आज स्थिति यह है कि कांग्रेस के पास अपने कांग्रेस कार्यकर्ता तक नहीं बचे हैं। जहां कांग्रेस की सरकार हैं, वहां अपनी सरकार भी नहीं चल रही हैं।

देश का सबसे लंबा एक्सप्रेस वे, गुरुग्राम, पलवल और नूंह जिले से होकर गुजर रहा है: पीएम मोदी

2014 से पहले हरियाणा में रेलवे के विकास के लिए हर वर्ष औसतन 300 करोड़ रुपये का बजट मिलता है। इस वक्त हरियाणा में रेलवे के लिए करीब तीन हजार करोड़ रुपये का बजट रखा गया है। कहां 300 करोड़ और कहां तीन हजार करोड़। ये अंतर पिछले दस सालों में आया है।

रोहतक-महम, हांसी, जींद, सोनीपत जैसी नई रेल लाइनों। अंबाला कैंट के दोहरीकरण से लाखों लोगों को फायदा होगा। ऐसी सुविधाएं बनती हैं तो जीवन और कारोबार दोनों आसान बनते हैं।

संबोधन में इन विषयों का किया जिक्र

उन्होंने कहा कि 2013 में इसी रेवाड़ी की धरती से आपने अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का कार्य कर रही है हरियाणा सरकार। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी का AIIMS चिकित्सा व्यवस्था को और भी सुदृढ़ करेगा।

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में आज से शुरू किए जा रहे मेट्रो प्रोजेक्ट से मिलेनियम सिटी के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूती मिलेगी। पीएम मोदी ने कहा कि रेल इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ साथ हरियाणा के पहले एयरपोर्ट हिसार से जल्द हवाई उड़ान शुरू होंगी

वीर धरा रेवाड़ी से पूरे हरियाणा को राम-राम: PM मोदी

पीएम मोदी ने वीर धरा रेवाड़ी से पूरे हरियाणा को राम-राम कह कर संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि मैं जब भी रेवाडी आता हूं। इतनी ही पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं। रेवाड़ी से मेरा रिश्ता कुछ अलग ही रहा है। मैं जानता हूं रेवाड़ी के लोग मोदी को बहुत ज्यादा प्यार करते हैं।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल जी ने जैसे बताया मैं 2013 में जब भारतीय जनता पार्टी ने मुझे पीएम के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया था। तो मेरा पहला कार्यक्रम रेवाड़ी में हुआ था। और उस समय रेवाड़ी में 272 पार का आशीर्वाद दिया था। आपका वो आशीर्वाद सिद्धी बन गया। अब लोग कह रहे हैं कि मैं फिर एक बार रेवाड़ी आया हूं और आपका आशीर्वाद है अबकी बार 400 पार

पीएम मोदी का संबोधन शुरू

प्रधानमंत्री मोदी रेवाड़ी से लोगों को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने इस बीच देश की उपलब्धियों को गिनाया और कहा कि रेवाड़ी मोदी की गारंटी का सबसे पहला गवाह है। उन्होंने संबोधन में श्रीराम और कृष्ण भगवान का भी जिक्र किया।

रोहतक-महम रेल सेवा को दिखाई हरी झंडी

पीएम मोदी ने रोहतक-महम रेल सेवा को हरी झंडी दिखा रवाना कर दिया है।

आज मुझे मोदी जी के स्वागत के लिए बुलाया है: राव इंद्रजीत सिंह

 

गुरुग्राम सांसद राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि आज मुझे मोदी जी का स्वागत करने के लिए बुलाया गया है। आज दूसरी बार नरेंद्र भाई का स्वागत किया है। इससे पहले जब हुआ, उस समय वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। सन् 2014 से पहले देश में सात एम्स होते थे। आज 22वें एम्स का शिलान्यास करने आए हैं। ये मोदी की गारंटी है।

उन्होंने कहा कि 2019 में 380 सीट आई थीं। इसके बाद कोविड का दौर आ गया। 193 मुल्कों में से 150 मुल्क भारत का आभार व्यक्त करते हैं। क्योंकि उनके पास वैक्सीन नहीं थी। सन 2014 में एक साल में 23 किलोमीटर मैट्रो होती थी और अब 83 किलोमीटर होने लगी है। 5 हजार 568 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं। आपने (नरेंद्र मोदी) राम मंदिर बनाया। सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति बनाई।

भारत-चीन बार्डर पर वार मेमोरियल बनाकर देश की साख बनाई है। आपने नई पार्लियामेंट बनाई। आपने नेशनल हाइवे की नई रफ्तार 50 किलोमीटर नए नेशनल हाइवे बने हैं। सन 2014 से पहले एक दिन में केवल 11 किलोमीटर बनाते थे। अब 63 किलोमीटर बनाए जा रहे हैं।

पीएम मोदी रेवाड़ी पहुंचे, सीएम ने किया स्वागत

पीएम मोदी एम्स प्रोजेक्ट प्रदर्शनी का अवलोकन कर रहे हैं। इस अवसर पर उनके साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, राज्यपाल बंडारू दत्राये, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी हैं।