भदोही, ज्ञानपुर

भदोही: गंगा नदी में ग्यारहवीं का छात्र लापता, मामला संदिग्ध


खबर सारांश-

खबर भदोही जिले से है, जहां कोइरौना थाना क्षेत्र के बनकट उपरवार गांव निवासी 11 वीं का छात्र मोहित चौबे स्थानीय घाट पर उफनाई गंगा में लापता हो गया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है। पुलिस शव की तलाश कराने सहित अन्य कार्रवाई में जुटी हुई है। वहीं छात्र ने आत्महत्या की, या स्नान करने के दौरान वह डूब गया, प्रथमदृष्टया यह स्पष्ट नही हो सका, फिलहाल वह लापता है। सूत्रों की मानें तो उसने घाट पर कपड़े उतारे, उसके बाद सुसाइड का लाइव वीडियो बनाया, फिर गंगा नदी में कूदकर जान दे दी।

विस्तार से-

कोइरौना (भदोही)। जिले के कोइरौना थाना क्षेत्र के सीतामढ़ी से सटे बनकट गांव के धवासानाथ मंदिर घाट पर संदिग्ध परिस्थितियों में अमन उर्फ मोहित चौबे 16 वर्ष पुत्र सुरेंद्र उर्फ लाल साहब चौबे निवासी गांव बनकट उपरवार उफनाई गंगा में लापता हो गया। सूचना से इलाके में हड़कंप मच गया। घटना शुक्रवार शाम करीब साढ़े 4 बजे की बताई गई है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचीं कोइरौना पुलिस स्थानीय गोताखोरों के माध्यम से गंगा में डूबे किशोर की तलाश कराने में जुट गई किंतु रात 9 बजे तक उसका पता नही लग सका था। फिलहाल प्रथमदृष्टया यह स्पष्ट नही हो सका है कि किशोर ने आत्महत्या की, या स्नान के दौरान गहरे पानी में जाने से वह डूब गया, या फिर उसके लापता होने के पीछे और कोई वजह है।

थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि किशोर के डूबने की सूचना मिली है। उसकी तलाश कराई जा रही है। घटना के विषय में छानबीन की जा रही है। वहीं घाट पर किशोर का शर्ट, चप्पल व मोबाइल मिला है। घाट के ऊपर धवासानाथ मंदिर के परिक्षेत्र से उसकी साइकिल भी बरामद हुई है। वहीं चर्चा रही कि मोहित शाम 4 बजे के बाद घर से निकला था। उसने गंगा में डूबने से पहले लाइव वीडियो बनाया। उसके बाद नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली। वीडियो देख किसी ने उसके घर पर सूचना दी। फिलहाल पुलिस ने अभी कुछ कहने से इनकार किया है। घटनास्थल का एसडीएम बरखा सिंह एवं तहसीलदार ने भी पुलिस के साथ जायजा लिया। बताया कि लापता युवक की खोज कराई जा रही है।

बता दें कि मोहित 11 वीं कक्षा का छात्र था। साथ ही वह वाराणसी में अपने मामा के घर रहकर तैयारी भी करता था। वह दो भाई व एक बहन के बीच सबसे बड़ा था। घटना से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। मां प्रियंका सहित स्वजनों का रोरोकर बुरा हाल है।