भदोही, ज्ञानपुर

भदोही: भीषण सड़क दुर्घटना में तीन की मौत, दो गम्भीर, ऑटोरिक्शा के उड़े परखच्चे


ज्ञानपुर (भदोही)। अब से कुछ देर पूर्व (मंगलवार की देर शाम) जनपद में भीषण सड़क हादसा हो गया। ऑटो-ट्रैक्टर की जोरदार भिड़ंत में ऑटो सवार 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 2 लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज हेतु बीएचयू रेफर कर दिया गया है। पूरी घटना ज्ञानपुर कोतवाली क्षेत्र के सिंहपुर के पास की है। घटना के बाद पुलिस ट्रैक्टर कब्जे में लेने के साथ अन्य आवश्यक कार्रवाई में जुटी हुई है।

बता दें कि मंगलवार की देर शाम करीब 9 बजे भदोही के ज्ञानपुर कोतवाली क्षेत्र के सिंहपुर के पास बड़ा सड़क हादसा हुआ। जिसमें डूडा विभाग के चपरासी समेत कुल 03 लोगों की जान चली गई, जबकि 02 गम्भीर लोगों को जिला अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद बीएचयू (BHU) इलाज हेतु भेज दिया गया है।

बताया जाता है कि गोपीगंज-ज्ञानपुर मार्ग पर गोपीगंज नगर की तरफ से ऑटो ज्ञानपुर की तरफ जा रहा थी, ऑटो में कुल 5 लोग सवार थे।  इस बीच सिंहपुर गांव के पास सामने से आ रहे अनियंत्रित ट्रैक्टर ने ऑटो में जोरदार टक्कर मार दिया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि ऑटोरिक्शा के परखच्चे उड़ गए। आनन फानन में स्थानीय लोगों ने मदद कर किसी तरह ऑटो में सवार 5 लोगों को जिला अस्पताल भेजा। जहां पहुंचने पर एक व्यक्ति को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि दो घायलों की कुछ ही क्षणों में इलाज के दौरान मौत हो गई। दो घायलों को रेफर कर दिया गया है। वहीं घटना के बाद मौके से ट्रैक्टर को छोड़कर ट्रैक्टर चालक फरार हो गया है।

स्थानीय पुलिस के अलावा अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती ने घटना की जानकारी ली है। पुलिस ने ट्रैक्टर को कब्जे में लिया है, और चालक की पहचान करने सहित अन्य आवश्यक कार्रवाई एवं राहत कार्य में जुटी हुई है। पुलिस मृतकों के शव का पीएम कराने की कार्रवाई कर रही है। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना में डूडा विभाग में चपरासी के पद पर तैनात मुरलीधर दुबे (48), सिंहपुर गांव निवासी सुनील कुमार पाण्डेय (38) व ज्ञानपुर पुरानी बाजार तनु श्रीवास्तव (42) की मौत हुई है। दीपक गुप्ता पुत्र बसन्त गुप्ता निवासी पुरानी बाजार थाना ज्ञानपुर, भदोही ( 36) व अनिल कुमार तिवारी (40) पुत्र दया प्रसाद निवासी नैनी, प्रयागराज (राजस्व निरीक्षक तहसील ज्ञानपुर) का इलाज चल रहा है।

वहीं घटना से मृतकों के स्वजनों पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा है। मृतक परिजनों का करुण क्रंदन सुन लोगों का मन द्रवित हो गया।