News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

भाजपा ने अपने सांसदों की लगाई ड्यूटी, कहा- राशन दुकानों और वैक्सीनेशन सेंटर का करें दौरा


लगातार जनता के बीच रहने और उनकी परेशानी को जनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने सांसदों की ड्यूटी लगा दी है। भाजपा ने अपने सांसदों से कहा है कि वह हर शनिवार और रविवार को अपने इलाके में कम से कम दो राशन दुकानों और दो वैक्सीनेशनल सेंटर का दौरा करें। साथ ही वहां लोगों से बात करें और अगर राशन मिलने में किसी तरह की दिक्कत हो रही है या वैक्सीनेशन सेंटर पर कोई परेशानी आ रही है तो इस बार में लोगों से पूछें और उसे दूर करने की कोशिश करें। भाजपा की पार्लियामेंट्री बोर्ड की मीटिंग में सांसदों को यह काम सौंपा गया है।

एक बीजेपी नेता के मुताबिक पार्टी के सभी लोकसभा सांसदों और राज्यसभा सांसदों से यह करने को कहा गया है। लोकसभा सांसद अपने क्षेत्र में यह विजिट कर सकते हैं और राज्यसभा सांसद किसी भी इलाके में विजिट कर सकते हैं। बीजेपी नेता के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बार-बार सांसदों से यह कहते रहे हैं कि वह जनता की तकलीफ जानने और उसे दूर करने के लिए उपलब्ध रहने चाहिए। जनता को लगना चाहिए कि उनका सांसद उनके साथ है।

बीजेपी ने इससे पहले सभी सांसदों से अपने इलाके में अलग अलग वर्ग के 10 कार्यक्रम करने को भी कहा था। इसमें वकीलों, सीए, डॉक्टर्स, खिलाड़ियों आदि के अलग अलग 10 कार्यक्रम शामिल थे। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी सांसदों से उसकी रिपोर्ट देने को भी कहा है कि किन किन सांसदों ने इनमें से कितने कार्यक्रम किए।