Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

भाजपा ने केसीआर की राष्ट्रीय पार्टी की योजना को बताया ड्रामा,


हैदराबाद, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने घोषणा की है कि वह सत्तारूढ़ भाजपा का मुकाबला करने के लिए एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल बनाएंगे। केसीआर ने रविवार को जद (एस) नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात की और राष्ट्रीय राजनीतिक दल बनाने की बात जोरों पर थी।

केसीआर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर उनकी नीतियों को लेकर हमला करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। मोदी के पुराने नारे ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ के खिलाफ केसीआर अब ‘भाजपा मुक्त भारत’ का नारा दे रहे हैं। केसीआर 2018 से एक राष्ट्रीय भूमिका देख रहे हैं, लेकिन हाल के महीनों में उनके प्रयास तेज हो गए हैं।

केसीआर द्वारा एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल बनाने और भाजपा पर उनके हमलों की बात पर, भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद के लक्ष्मण ने कहा, ‘हमें केसीआर के राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी बनाने या अपनी पारिवारिक पार्टी के विस्तार से कोई समस्या नहीं है।’

यह बात हम लगातार 3-4 साल से सुनते आ रहे हैं, वे एक राष्ट्रीय पार्टी बनाने की बात करते हैं, और अगले ही पल वे तीसरे मोर्चे की पार्टी के बारे में बात करते हैं। यह सब भ्रमित करने वाला और अस्पष्ट बातें हैं।

क्षेत्रीय दल अकेले भाजपा का सामना नहीं कर पाए हैं। सीपीएम, सीपीआई, एआईएमआईएम और टीआरएस एक साथ आए हैं और जल्द ही कांग्रेस से हाथ मिलाएंगे।

लक्ष्मण ने कहा कि पीएम मोदी कांग्रेस की चुनौती को स्वीकार करने के लिए काफी मजबूत हैं।

गठबंधन से बीजेपी पर नहीं पड़ेगा कोई असर

उन्होंने आगे कहा, ‘सभी पार्टियों के गठबंधन से बीजेपी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। कांग्रेस भ्रष्टाचार से भरी पार्टी है। पीएम मोदी कांग्रेस पार्टी की चुनौती को स्वीकार करने के लिए काफी मजबूत हैं।’

लक्ष्मण ने केसीआर पर अपने बेटे के लिए पार्टी बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘केसीआर द्वारा एक राष्ट्रीय पार्टी का निर्माण अपने बेटे के प्यार और उसे कुर्सी दिलाने के लिए है। यह पार्टी उनके बेटे के लिए होगी जो तेलंगाना में सत्ता संभालेगी।’

केसीआर से भाजपा नहीं होगी प्रभावित

लक्ष्मण ने केसीआर पर निशाना साधते हुए कहा कि चाहे वह 2024 का लोकसभा चुनाव हो या तेलंगाना का चुनाव, चाहे वे कुछ भी करें, इससे भाजपा प्रभावित नहीं होगी। उनका चुनाव का कोई एजेंडा नहीं है।

लक्ष्मण ने आगे कहा ‘उनका नेता कौन है, मुझे ममता बनर्जी बताओ? नीतीश कुमार? अरविंद केजरीवाल? राहुल गांधी और राष्ट्रीय पार्टी के बारे में सब कुछ? तेलंगाना में 17 में से, उनके पास केवल 9 सीटें हैं और वे राष्ट्रीय पार्टी के बारे में बात कर रहे हैं। आप जो चाहते हैं वह करें, जनता हमारे साथ है, सभी के लिए विकास का मुद्दा है, हम आगे बढ़ रहे हैं और आगे बढ़ेंगे, चाहे कुछ भी हो जाए क्योंकि जनता हमारे साथ है।’

दूसरी ओर बीजेपी तेलंगाना में पूरे जोश के साथ प्रचार कर रही है। पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में तेलंगाना का दौरा किया।