News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने हारे प्रत्याशियों को भेजा पत्र,


लखनऊ, । उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी बड़े लक्ष्य की ओर बढ़ रही है। लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में लगी भारतीय जनता पार्टी के नेता तथा कार्यकर्ताओं को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने टानिक देने का काम किया है।

भारतीय जनता पार्टी, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने हाल में विधानसभा चुनाव भाजपा के हारे प्रत्याशियों का हौसला बढ़ाने के लिए पत्र भेजा है। इस पत्र के माध्यम से उन्होंने बड़ा संदेश दिया है। उन्होंने लिखा है कि हार तो क्षणिक विराम है, विश्राम नहीं है। आप कुछ मतों से पीछे रह गए, पार्टी को संपूर्णता में जीत ही देखती है।

भाजपा ने विधानसभा चुनाव में 255 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत की सरकार बना ली, लेकिन उसके 115 प्रत्याशी हार गए। अब पार्टी दोबारा सरकार बनने की खुशी में डूबी है, ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह  की नजर उन प्रत्याशियों पर भी गई है, जो चुनाव नहीं जीत सके। प्रदेश अध्यक्ष ने ऐसे विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के साथ ही पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं को पत्र भेजकर प्रोत्साहित किया है। कहा है कि यह श्रणिक विराम हो सकता है, लेकिन विराम नहीं।

भाजपा ने इस चुनाव में कुल 33 सीटें अपने गठबंधन सहयोगी अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के लिए छोड़ी थीं, जबकि 370 पर पार्टी ने अपने प्रत्याशी लड़ाए। उनमें से 255 जीते और 115 हार गए। इधर, भाजपा दोबारा प्रदेश में सरकार बनने को लेकर उत्साहित है। जगह-जगह खुशियां मनाई जा रही हैं। इस बीच स्वतंत्र देव सिंह ने हारी हुई सीटों के प्रत्याशियों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को रविवार को पत्र भेजा।

उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के मार्गदर्शन एवं प्रेरणा से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऊर्जावान नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार को प्रदेश की जनता ने पुन: सेवा का अवसर दिया है। इस असाधारण उपलब्धि का श्रेय आपके तप, त्याग और परिश्रम को भी जाता है। आप लोग कुछ मतों से पीछे जरूर रह गए, लेकिन भारतीय जनता पार्टी अपनी जीत संपूर्णता में देखती है। यह हमारे संगठन का संस्कार है।