Latest News नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

भारतीय क्रिकेटर मो. शमी की पत्नी हसीन जहां के साथ टीटीई ने किया दुर्व्यवहार, रेलवे पुलिस में की शिकायत


कोलकाता, : भारतीय क्रिकेटर और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने शुक्रवार को रेलवे टिकट चेकिंग स्टाफ के खिलाफ दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि गुरुवार तो जब वह बिहार से कोलकाता की यात्रा कर रही थीं, तब उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया।

हसीन जहां के मुताबिक वह अपने एक रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के बाद बिहार से कोलकाता लौट रही थीं। उन्हें कोलकाता जोगबनी एक्सप्रेस में एक ऊपरी बर्थ आवंटित की गई थी। उन्होंने कहा कि हालांकि वहां एक निचली बर्थ खाली थी और एक साथी यात्री के अनुरोध के बाद वह निचली बर्थ में शिफ्ट हो गई।

मालदा स्टेशन के पास गुरुवार की देर रात एक टिकट चेकिंग स्टाफ वहां पहुंचा और उनके साथ बदतमीजी करने लगा और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। स्टाफ सदस्य ने उनका मोबाइल भी फेंक दिया। बाद में उन्होंने फरक्का रेलवे पुलिस में इसकी शिकायत की।

बोनस की मांग पर डीएसपी में फिर आंदोलन

सेल कर्मियों के बोनस का फैसला अब तक नहीं हुआ है। जिसके खिलाफ श्रमिक संगठनों ने एक साथ आंदोलन शुरू कर दिया है। शुक्रवार को फिर से दुर्गापुर स्टील प्लांट में श्रमिक संगठनों ने संयुक्त रूप से आंदोलन शुरू किया। जिसमें सीटू, एटक, बीएमएस, एचएमएस, इंटक, एआइयूटीयूसी समेत सात संगठन शामिल हुए।

मौके पर सीटू नेता विश्वरूप बनर्जी ने कहा कि सेल प्रबंधन श्रमिकों के वाजिब हक को देना नहीं चाह रहा है। तीन बार सेल प्रबंधन के साथ श्रमिक संगठनों की बोनस मुद्दे पर बैठक हुई। श्रमिक संगठन बोनस को 65 हजार से कम कर 44 हजार तक लेकर आएं है। लेकिन प्रबंधन बोनस एवं रिवार्ड मिलाकर 29400 पर अटका हुआ है। इस कारण बाध्य होकर हमलोगों को आंदोलन करना पड़ रहा है। तीन दिन यह आंदोलन चलेगा।

वहीं बीएमएस के अरूप राय ने कहा कि श्रमिकों के कारण ही सेल ने लाभ किया है। उसका एक फीसद हमलोगों ने बोनस मांगा था, उसे कम भी किया गया, लेकिन प्रबंधन तैयार नहीं हो रहा है। श्रमिकों को एकजुट होकर आंदोलन के लिए तैयार रहना होगा, तभी उनका हक मिलेगा। मौके पर एटक के तरूण दास, परेश कर्मकार, गौतम चटर्जी, रूपेन मुर्मू, तापस कर, सुकांत रक्षित समेत अन्य मौजूद थे।