Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ : सुकमा जिले में 2 नक्सली ढेर, सुरक्षाबलों के साथ भीषण मुठभेड़ जारी


  • छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के कोंटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोमपाड़ और कन्हाईगुड़ा गांव के मध्य जंगल में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोंटा थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में डीआरजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन के दल को गस्त में रवाना किया गया था। उन्होंने बताया कि दल जब गोमपाड़ और कन्हाईगुड़ा गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए, इसके बाद जब सुरक्षा बलों ने मौके की तलाशी ली तो वहां दो नक्सलियों का शव, हथियार और विस्फोटक बरामद किया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल में भारी मात्रा में खून के निशान पाए गए हैं। इससे मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों के हताहत होने की संभावना है