Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

इस्लामाबाद में आत्मघाती बम धमाका, कार सवार ने खुद को उड़ाया; पुलिसकर्मी की मौत


इस्लामाबाद, पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में आत्मघाती बम धमाका हुआ है। बम धमाके में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है, जबकि 6 घायल हो गए। घायलों में 4 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। धमाके के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

कार सवार ने खुद को उड़ाया

डॉन न्यूज के हवाले से बताया गया कि इस्लामाबाद के आई-10/4 सेक्टर में शुक्रवार को एक कार में आत्मघाती धमाका हुआ है। इस्लामाबाद पुलिस ने एक ट्वीट में कहा कि पुलिस अधिकारी वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान एक संदिग्ध कार को रुकने का इशारा किया। कार रुकते ही उसमें बैठे शख्स ने खुद को धमाके में उड़ा लिया। तहरीक-ए तालिबान पाकिस्तान ने आत्मघाती बम धमाके की जिम्मेदारी ली है।

चार पुलिसकर्मियों समेत 6 लोग घायल

जानकारी के मुताबिक, बम धमाके में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है। घायलों में चार पुलिसकर्मी और दो नागरिक शामिल हैं। टेलीविजन फुटेज में एक वाहन का जलता हुआ मलबा दिखाई दिया है और पास में ही बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी दिखाई दे रहे हैं।

संदिग्ध वाहन में था पुरुष और महिला

डीजीपी सोहैल जफर ने बताया कि पुलिस ने इलाके में शुक्रवार सुबह सवा 10 बजे एक संदिग्ध वाहन को देखा था। वाहन में एक पुरुष और एक महिला सवार थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने कार रोकी तो कार सवार दोनों बाहर निकल गए। अधिकारी जब कार की तलाशी ले रहे थे तो शख्स गाड़ी के अंदर गया और खुद को बम से उड़ा लिया।