Latest News करियर राष्ट्रीय

भारतीय खेल प्राधिकरण में 152 पदों के लिए अब 31 मार्च तक करें आवेदन, ये रहा अप्लाई लिंक


SAI Recruitment 2023: स्पोर्ट्स अथॉरिटी में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के खेल एवं युवा मंत्रालय के अधीन भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआइ) में कोचिंग कैडर में विभिन्न ग्रेड में संविदा के आधार पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। विभिन्न 23 खेलों/विधाओं के लिए खेलों के लिए कोच, सीनियर कोच, चीफ कोच और हाई पर्फॉर्मेंस कोच के कुल 152 पदों पर भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार अब 31 मार्च 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि खेल प्राधिकरण में इस भर्ती के लिए अंतिम तिथि आज यानि 3 मार्च 2023 की शाम 5 बजे समाप्त होने जा रही थी।

 

SAI Recruitment 2023: भारतीय खेल प्राधिकरण भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

भारतीय खेल प्राधिकारण द्वारा विज्ञापित खेल कोच भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट, sportsauthorityofindia.nic.in पर विजिट करना होगा और फिर नौकरी सेक्शन में जाना होगा। इसके बाद सम्बन्धित भर्ती के लिए दिए गए विज्ञापन लिंक और ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर उम्मीदवारों को पहले न्यू यूजर पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत लॉग-इन/ईमेल आइडी व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

SAI Recruitment 2023: भारतीय खेल प्राधिकरण भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

भारतीय खेल प्राधिकारण में कोच, सीनियर कोच, चीफ कोच और हाई पर्फॉर्मेंस कोच पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित खेल में द्रोणाचार्य पुरस्कृत या ओलंपिक या सम्बन्धित खेलों में भाग लिया होना चाहिए या सम्बन्धित खेल में कोचिंग का डिप्लोमा या समकक्ष योग्यता प्राप्त किया होना चाहिए। साथ ही, सम्बन्धित खेल में 1 या 2 या 3 या 5 वर्ष (पदों के अनुसार अलग-अलग) का अनुभव होना वांछनीय है। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 45 वर्ष / 50 वर्ष / 60 वर्ष (पदों के अनुसार अलग-अलग) होना चाहिए।