Latest News खेल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम सितंबर में जा सकती है ऑस्ट्रेलिया,वनडे व टी20 मुकाबले


  1. नई दिल्ली, । भारतीय महिला क्रिकेट टीम सितंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा सकती है। कोविड-19 महामारी के बीच सिर्फ एक सीरीज खेलने वाली भारतीय टीम सात साल में पहला टेस्ट खेलने के लिए अगले महीने इंग्लैंड का दौरा करेगी। इंग्लैंड दौरे पर टीम को तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच भी खेलने हैं।

ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगान शुट ने संकेत दिए कि भारतीय टीम सितंबर में देश का दौरा कर सकती है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि अब तक कार्यक्रम की पुष्टि नहीं की है। इस दौरे पर वनडे और टी-20 मुकाबले खेले जाने की उम्मीद है। शुट ने कहा, ‘सितंबर के मध्य में हमें भारत के खिलाफ सीरीज खेलनी है। इसलिए कुछ शिविर आयोजित होंगे। मुझे लगता है कि एक डार्विन में होगा, जहां काफी ठंड होगी और इसके बाद भारत के खिलाफ सीरीज होगी। इसके बाद बिग बैश, एशेज, विश्व कप और उम्मीद है कि कॉमनवेल्थ गेम्स होंगे।’

बीसीसीआइ ने अपनी शीर्ष परिषद की पिछली बैठक में न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे को भी स्वीकृति दी थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज को भी स्वीकृति मिली थी। ऑस्ट्रेलिया का दौरा शुरुआत में इस साल जनवरी में होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के बीच विश्व कप को 2022 तक टालने के बाद इसे भी स्थगित कर दिया गया।