Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

भारतीय मूल की अन्वी भूटानी Oxford स्टूडेंट्स यूनियन उपचुनाव में रहीं विजेता,


  • ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के मैग्डालेन कॉलेज में हुए स्टूडेंट्स यूनियन (एसयू) उपचुनाव में भारतीय मूल की ह्यूमन साइंस की छात्रा अन्वी भूटानी को विजेता घोषित किया गया है.

ऑक्सफोर्ड एसयू में नस्लीय जागरूकता और समानता (सीआरएई) के सह-अध्यक्ष और ऑक्सफोर्ड इंडिया सोसाइटी के अध्यक्ष अन्वी भूटानी, 2021-22 शैक्षणिक वर्ष के लिए हु उपचुनाव में मैदान में थी. इन चुनाव में रिकॉर्ड मतदान दर्ज किया गया और गुरुवार रात अन्वी को विनर डिक्लेयर किया गया.

घोषणा पत्र में ये थी प्राथमिकता

‘चेरवेल’ स्टूडेंट न्यूजपेपर के अनुसार, अन्वी भूटानी ने अपने घोषणापत्र में ऑक्सफोर्ड लिविंग वेज के कार्यान्वयन, कल्याणकारी सेवाओं और अनुशासनात्मक कार्रवाई को हटाने और पाठ्यक्रम में विविधता लाने को शामिल किया था.

विनिंग मेनिफेस्टो में ये कहा

अपने विनिंग मेनिफेस्टो में अन्वी ने कहा कि, पाठ्यक्रम को अधिक विविध बनाने के लिए ऑक्सफोर्ड और उपनिवेशवाद हब जैसी पहल के साथ काम करने के लिए छात्र अभियानों के सुझावों का उपयोग करें. ”

इसमें ये भी कहा गया कि, ” मौजूदा मानसिक स्वास्थ्य सहायता कार्यक्रमों हेतु ज्यादा वित्तपोषण के लिए प्रचार करें, यूनिवर्सिटी परामर्श सेवाओं तक ज्यादा पहुंचें और कम प्रतीक्षा समय की दिशा में काम करें.