Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल को जान से मारने की धमकी, आरोपी गिरफ्तार


सिएटल, । अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल के खिलाफ हेट क्राइम और जान से मारने की धमकी देने के संदेह में सिएटल के एक व्यक्ति को इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया है। किंग काउंटी अभियोजन अटार्नी के कार्यालय ने कहा कि पुलिस द्वारा अतिरिक्त सबूत इकट्टठे करने के बाद ब्रेट फोरसेल पर बुधवार को आरोप लगाए गए हैं। देर रात जयपाल के सिएटल स्थित घर के बाहर अश्लील बातें करने और धमकियां देने के बाद फोरसेल को 9 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था और जेल में डाल दिया गया था। जब अभियोजकों ने कहा कि हेट क्राइम के आरोप के लिए पर्याप्त सबूत नहीं थे, तब उसे रिहा कर दिया गया। हालांकि मामले में अधिकारियों ने कहा कि जांच जारी रहेगी।

अभियोजकों ने कहा कि पुलिस ने बाद में पीछा करने के मामले पर संज्ञान लिया है। 2016 में जयपाल अमेरिकी संसद के लिए चुनी गई पहली भारतीय अमेरिकी महिला बनी थी। अपराधी के बारे में बताते हुए अभियोजकों ने कहा कि फोरसेल एक घातक हथियार से लैस था और जयपाल का पीछा उसने पद के कारण किया था।

जानकारी के अनुसार, जयपाल ने देखा कि फोरसेल उनके घर के बाहर उनका नाम लेकर अभद्र बातें कर रहा है। इसके बाद उन्होंने 9 जुलाई को 911 पर कॉल किया और इस मामले को रिपोर्ट कराया। इस पर कार्रवाई करते हुए सिएटल पुलिस ने रात 11:25 बजे जयपाल के घर के बाहर से फोरसेल को गिरफ्तार किया।

बयान में कहा गया कि जयपाल के पति को लगा कि किसी ने पैलेट गन से फायर किया है। जब घटनास्थल पर पुलिस आई तो उन्होंने देखा कि फोरसेल ने अपने हाथ ऊपर किए हुए थे और उसकी कमर में पैलेट गन लगी हुई थी।

पकड़ने के बाद फोरसेल ने माना कि वह जयपाल के घर के बाहर जून के आखिर से 9 जुलाई तक ऐसी हरकत कर चुका है। वह वहां चिल्ला कर अभद्र बातें करता था। जब उसके सामने उनके पति आए तो वह भाग गया, हालांकि कुछ समय बाद वह दोबारा वहां लौटा।

एक पड़ोसी ने भी इस घटना की पुष्टि की है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उसने जयपाल को जान से मारने की धमकी देने वाले एक व्यक्ति को देखा है। इसके साथ ही पुलिस को पता चला है कि उस व्यक्ति ने जनवरी में जयपाल को एक ईमेल भेजा था, जिसमें कहा गया था कि वह उसे पसंद नहीं करता है।