Latest News खेल

भारतीय विकेटकीपर बोले टीम सुरक्षित कोच के हाथ में,


नई दिल्ली, । भारतीय टीम अब एक नए कोच और नए कप्तान के साथ आगे बढ़ रही है। पूर्व कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल आइसीसी टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो गया जिसे बीसीसीआइ ने आगे नहीं बढ़ाया। कोच शास्त्री के जाने के बाद पूर्व दिग्गज राहुल द्रविड़ को टीम की कोचिंग का जिम्मा दिया गया। अंडर 19 और इंडिया ए की सफल कोचिंग कर उनको बुलंदी पर पहुंचाने वाले द्रविड़ को पूर्व दिग्गज भी टीम इंडिया के लिए सही मानते हैं।

भारतीय टीम का हिस्सा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम के कोच द्रविड़ को लेकर अपनी राय दी है। उनके साथ खेल चुके और उनकी कोचिंग को अच्छे से जानने वाले कार्तिक ने उनको टीम और खिलाड़ियों के लिए सही बताया। विकेटकीपर का मानना है कि द्रविड़ के कोच बनने के बाद टीम सही हाथों में है और सभी खिलाड़ी अपने मन की बात सामने खुलकर रख पाएंगे।

“हमारे पास काफी सारे मुकाबले आने वाले हैं लेकिन खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा आराम करने का मौका दिए जाने की भी जरूरत होगी। राहुल द्रविड़ इस तरह के इंसान हैं जो खिलाड़ियों को अपनी बात कहने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। उनको शारीरिक और मानसिक तौर पर ऐसा महसूस हो रहा है यह बता पाएंगे। वह सभी खिलाड़ियों को उनकी चाहत के मुताबिक चीजें उपलब्ध कराने में सक्षम होंगे वो चाहे आराम देने की ही बात क्यों ना हो। मुझे इसी वजह से लगता है कि भारतीय टीम इस वक्त बेहद ही सुरक्षित हाथों में है।”