Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

भारत के खिलाफ हिमाकत के बीच कनाडाई पीएम को एक और झटका, PM की रेस में पिछड़े जस्टिन ट्रूडो


ओटावा, खालिस्तान के मुद्दे पर भारत और कनाडा के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। खालिस्तानी नेता की हत्या पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो के बयान के बाद दोनों देशों में रार छिड़ गई। अब कनाडाई पीएम के लिए नई मुसीबत सामने आई है।

दरअसल, कनाडा में गोलीबारी की बढ़ती घटनाओं और विरोध प्रदर्शनों के बाद किए गए एक सर्वेक्षण ने ट्रूडो को झटका दिया है।

Women Reservation Bill संसद में हुआ पास, Bollywood के सितारों ने जताई महिला आरक्षण बिल पर ख़ुशी

PM की रेस में पिछड़े

कनाडा के ग्लोबल न्यूज के लिए IBSO ने किए एक सर्वे में सामने आया कि विपक्षी कंजर्वेटिव पार्टी के नेता पियरे पोइलिवरे प्रधानमंत्री के रूप में सबसे ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं। 40 प्रतिशत कनाडाई नागरिकों को पियरे पीएम के रूप में पसंद हैं, वहीं मौजूदा जस्टिन ट्रूडो उनसे पीछे हैं।

कंजर्वेटिव पार्टी को मिल सकती है सत्ता

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी ग्लोबल न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पोइलिवरे नेताओं के बीच अंतर यह संकेत देता है कि 2025 में अगले चुनाव में कंजर्वेटिव पार्टी को सरकार बनाने के लिए बहुमत मिलने की काफी संभावना है। फिलहाल लिबरल पार्टी ऑफ कनाडा के नेता जस्टिन ट्रूडो की सरकार बनी हुई है।

पियरे पोइलिवरे का बढ़ रहा कद

कंजर्वेटिव नेता पियरे पोइलिवरे का लगातार कद बढ़ता जा रहा है। 40 प्रतिशत कनाडाई लोगों का कहना है कि वह पीएम बनने के लिए सबसे अच्छी पसंद हैं। दूसरी ओर, पीएम ट्रूडो को अच्छा विकल्प मानने वाले लोगों की संख्या हर साल घटते हुए अब 31 प्रतिशत पर स्थिर बनी हुई है।

बता दें कि खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत की संलिप्तता के जस्टिन ट्रूडो के आरोपों के कारण भारत और कनाडा के बीच राजनयिक गतिरोध चल रहा है और इस पर कनाडाई पीएम घिर चुके हैं।पोइलिवरे ने भी इस पर बयान देते हुए कहा था कि ट्रूडो को सभी तथ्यों के साथ सामने आना चाहिए, ताकि देश के लोग सच जान सकें।