पटना

भोजपुरः छापेमारी करने गई पुलिस की टीम पर बालू माफियाओं ने किया हमला


पटना। भोजपुर जिले में बालू माफियाओं का उत्‍पात लगातार जारी है। ताजा मामला जिले के कोइलवर थाना क्षेत्र से जुड़ा है, जहां कोइलवर बिन्दगांवा के समीप रविवार की शाम छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर बालू माफियाओं ने सुनियोजित ढंग से हमला कर दिया। इस हमले के दौरान पुलिस की आधा दर्जन गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। हमले के दौरान पुलिस के राइफलधारी जवानों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। हालांकि, बाद में पुलिस ने मोर्चा संभाला और त्वरित कार्रवाई करते हुए हमले में शामिल 22 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

इस घटना को लेकर लोगों में अफरा-तफरी मची रही। घटना के संबंध में बताया जाता है कि भोजपुर पुलिस की टीम विन्दगांवा में सोन के दियारा में छापेमारी करने गई थी। सूत्रों का कहना है कि इस दौरान पुलिस टीम घाट किनारे लगे एक नाव को खींचकर बीच सोन में ले गई और उसे पानी में डूबा दिया। पुलिस का कहना था कि इन्हीं नावों से अवैध बालू का उत्खनन हो रहा है। इसके बाद वहां मौजूद नाविकों और स्थानीय लोगों से पुलिसकर्मियों में तू-तू-मैं-मैं हो गई।

इसके बाद नाविकों ने पुलिस की खड़ी गाड़ियों पर हमला बोल दिया और जमकर रोड़ेबाजी की। रोड़ेबाजी के दौरान आधा दर्जन गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। इस हमले के दौरान गाड़ियों में मौजूद ड्राइवर और राइफलधारी जवानों ने किसी तरह भागकर जान बचाई। बाद में अतिरिक्त बल आने पर पुलिस ने मोर्चा संभाला और त्वरित कार्रवाई करते हुए करीब 22 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम पर हुए इस हमले के बाद प्रशासनिक अमले में भी अफरातफरी मची रही।