पटना

भ्रष्टाचार में लिप्त जक्कनपुर के थानाध्यक्ष निलंबित


पटना (निप्र)। आय से अधिक संपत्ति उजागर होने के बाद जक्कनपुर थानेदार कमलेश प्रसाद शर्मा को निलंबित कर दिया गया है। पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने यह कार्रवाई की है। एसएसपी ने रविवार को इसकी पुष्टि की। शनिवार को जब पटना के फ्लैट और सारण के घर पर ईओयू की छापेमारी चल रही थी, तब एसएसपी ने इंस्पेक्टर को थानेदारी से मुक्त कर दिया था। जब उनके खिलाफ की गई कार्रवाई की रिपोर्ट आर्थिक अपराध शाखा की तरफ से आई तो पटना पुलिस ने निलंबन की कार्रवाई कर दी।

अब कमलेश प्रसाद शर्मा पुलिस लाइन में ड्यूटी करेंगे। फिलहाल जक्कनपुर थाने का प्रभार एक सब इंस्पेक्टर मुन्ना पासवान को सौंपा गया है। बता दें कमलेश प्रसाद शर्मा जक्कनपुर से पहले बख्तियारपुर थाना के थानेदार थे। करीब 2 साल से भी अधिक समय तक वो वहां बने रहे। आरोप है कि इस दरम्यान उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग कर जमकर भ्रष्टाचार में लिप्त रहे। काली कमाई भी खूब की। बख्तियारपुर के कुछ स्थानीय लोगों के साथ मिलकर जमीन का भी काम किया।

इनकी एक शिकायत आर्थिक अपराध इकाई के पास पहुंची, जिसके बाद एडीजी नैयर हसनैन खान के निर्देश पर जांच शुरू हुई। रिपोर्ट में आरोप सही पाए गए। उसके बाद 29 अक्टूबर को इनके खिलाफ ईओयू ने एफआईआर दर्ज की और 30 अक्टूबर को पटना से लेकर सारण जिले के 4 ठिकानों पर छापेमारी की। इनके और इनकी पत्नी के 11 बैंक अकाउंट में 92.80 लाख रुपए कैश मिले। 2 करोड़ से अधिक की चल-अचल संपत्ति मिली। इस मामले में पड़ताल अब भी जारी है।