पटना

मुजफ्फरपुर: कैश वैन लूटने आये अपराधियों ने सुरक्षा गार्ड को गोली मारकर किया घायल


जबाबी हमले में घायल गार्ड ने अपराधी को गोली मार कैश वैन को लूटने से बचाया 

मुजफ्फरपुर। जिले में बेखौफ अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। एक ओर पुलिस जहां लॉकडाउन लागू कराने के लिए सड़क पर चौकस है। दूसरी ओर बाइक सवार अपराधियों ने बीच शहर में दिनदहाड़े एक कैश वैन को लूटने में नाकाम रहने पर गार्ड को गोली मार दी।  हालांकि जवाबी काररवाई में बैंक के गार्ड ने भी एक अपराधियों को खदेड़ कर गोली मार दी।  जिसके बाद घबराए अपराधी मौके से फरार हो गए।  लेकिन बेखौफ लुटेरों ने जिस तरीके से अपने खतरनाक मंसूबों का परिचय दिया है वह मुजफ्फरपुर पुलिस की कार्यशैली पर बड़े सवाल खड़े करती है।

इस घटना में घायल बैंक गार्ड विजय सिंह को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।  वहीं गार्ड की गोली से घायल लुटेरा को उसके साथी  बाइक पर बैठा कर भागने में कामयाब रहे। अब पुलिस वैज्ञानिक तरीके से तफ्तीश और कांड के उद्भेदन के बड़े-बड़े दावे कर रही है। बताया जाता है कि  अपराधियों की पूरी वारदात  सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। घटना नगर थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार की है।

जानकारी के मुताबिक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का कैश वैन लगभग 3:30 बजे कैश लोड करने के लिए अपने साहू पोखर ब्रांच पर पहुंचा। उसे  साहू पोखर से कैश लोड करके करेंसी चेस्ट ले जाना था।  सेंट्रल बैंक के साहू पोखर ब्रांच के पास वैन के खड़े होने के लगभग दस मिनट बाद एक बाइक पर सवार दो अपराधी वहां पहुंचे। अपराधियों ने अपनी बाइक कैश वैन के पीछे खड़ी की। बाइक पर सवार पीछे बैठा अपराधी उतरा और बड़ी तेजी से बैंक के पास खड़े गार्ड पर हमला बोल दिया।  अपराधी ने पिस्टल से गार्डों को निशाना बनाकर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी जिसमें सेंट्रल बैंक के गार्ड विजय कुमार सिंह को गोली लग गई।

लेकिन गोली लगने के बाद भी विजय सिंह घबराए नहीं बल्कि उन्होंने भी अपराधियों को निशाना करके फायर किया और एक अपराधी को खदेड़ कर गोली मार दी।  विजय सिंह के साथ खड़े उनके दूसरे गार्ड साथी अखिलेश्वर ठाकुर ने भी मोर्चा संभाल लिया।  दोनों गार्ड के मोर्चा ले लेने के बाद लुटेरे घबरा गए और भागने लगे।  घायल लुटेरा का साथी  वही बाइक स्टार्ट करके खड़ा था जिस पर सवार होकर दोनों अपराधी भाग गए।

गोलियों की आवाज सुनकर लोगों में सनसनी फैल गई और मौके पर भारी भीड़ जुट गई। सूचना मिलने पर नगर थाना  पुलिस भी दल बल के साथ वहां पहुंची लेकिन तब तक अपराधी फरार हो चुके थे।  इस बीच बैंक के अधिकारियों ने घायल गार्ड विजय कुमार सिंह को निजी अस्पताल भेज दिया जहां उनका इलाज चल रहा है। बैंक गार्ड विजय कुमार ने बताया कि अपराधियों ने पाँच  से छह  राउंड गोलियां चलाई जिस के खोखे मौके से बरामद किए गए हैं।

इधर मौके पर पहुंचे  सीटी एसपी राजेश कुमार ने पूरी वारदात की पुष्टि की और कहा कि सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। इसके अलावा अपराधियों के भागने की दिशा में भी लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की जा रही है। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही इस कांड का उद्भेदन कर लिया जाएगा।