News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली लखनऊ

मंगलवार को लखनऊ दौरे पर होंगे पीएम मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास


  • नई दिल्ली, । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार यानी 5 अक्टूबर उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। यहां पीएम मोदी लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ में शामिल होंगे। इस दौरान पीएम मोदी न्यू अर्बन इंडिया: ट्रांसफॉर्मिंग अर्बन लैंडस्केप के सम्मेलन और प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे। यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अयोध्या विकास का मास्टर प्लान दिखाया जाएगा।

गौरतलब है कि अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं, इसलिए माना जा रहा है कि पीएम मोदी हर महीने कम से कम एक बार राज्य का दौरा कर सकते हैं। प्रधानमंत्री पिछली बार जुलाई में वाराणसी और सितंबर में अलीगढ़ गए थे। प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ के अर्बन कॉन्क्लेव के 75 जिलों में प्रधानमंत्री आवास योजना के 75,000 लाभार्थियों को डिजिटल चाबियां सौंपेंगे और छह लाभार्थियों से बात भी करेंगे।

अपने दौरे पर पीएम मोदी 4,737 करोड़ की 75 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। यूपी के 10 स्मार्ट शहरों में 75 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाएंगे और 75 सफल परियोजनाओं की एक टेबल बुक जारी करेंगे। पीएम मोदी के दौरे से पहले ही मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने सभी तैयारियों को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी जारी किए। मुख्यमंत्री द्वारा संस्थान के निरीक्षण के दौरान नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन भी मौजूद रहे।