Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

मंत्रिमंडल: जितिन प्रसाद बनेंगे मंत्री, संजय निषाद की भी लगेगी लॉटरी,जल्द


  1.  जितिन प्रसाद यूपी के क़द्दावर ब्राह्मण परिवार से आते हैं,. ब्राह्मणों की नाराज़गी दूर करने के लिए जितिन प्रसाद को उत्तर प्रदेश में मंत्री बनाया जा सकता है.

Yogi Cabinet Reshuffle: उत्तर प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र बड़ी तैयारियां शुरू हो गई हैं. इसके लिए विधान परिषद की ख़ाली पड़ी सीटों को भरने की क़वायद भी शुरू हो गई है. यूपी से विधानपरिषद की चार सीटें ख़ाली पड़ी हुई हैं. इनमें चार नेता नामांकित होंगे. जितिन प्रसाद को विधान परिषद ले ज़ाया जाएगा. पार्टी उन्हें योगी मंत्रिमंडल में मंत्री भी बनाने पर विचार कर रही है.

ब्राह्मणों की नाराज़गी दूर करने की कोशिश

जितिन प्रसाद यूपी के क़द्दावर ब्राह्मण परिवार से आते हैं,. ब्राह्मणों की नाराज़गी दूर करने के लिए जितिन प्रसाद को उत्तर प्रदेश में मंत्री बनाया जा सकता है. दूसरा नाम संजय निषाद का है, जिन्हें यूपी विधान परिषद में भेजा जा सकता है. संजय निषाद, निषाद पार्टी के संस्थापक हैं और बीजेपी के सामने दबाव बना रहे हैं कि उन्हें उपमुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित करके चुनाव मैदान में उतारा जाए.

संजय निषाद भी बन सकते हैं मंत्री

अब ख़बर आ रही है कि संजय निषाद को विधान परिषद भेजा जा सकता और संजय निषाद को मंत्री भी बनाया जा सकता है. उनके बेटे प्रवीण निषाद संत कबीर नगर सीट से लोकसभा सांसद हैं. कुल मिलाकर आने वाले वक्त योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में चार से छह मंत्री शामिल किए जा सकते हैं.