Latest News करियर नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मंत्रीमंडल सचिवालय में निकली 38 डिप्टी फील्ड ऑफिसर की भर्ती, इस फॉर्म से करें आवेदन


नई दिल्ली, । Cabinet Secretariat Recruitment 2022: यदि आप भारत सरकार के मंत्रीमंडल सचिवालय में सरकारी नौकरी की इच्छा रखते हैं तो यह खबर आपके लिए हैं। केंद्र सरकार के नई दिल्ली स्थित मंत्रीमंडल सचिवालय में ग्रुप बी (नॉन गजेटेड) के डिप्टी फील्ड ऑफिसर के पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। सचिवालय द्वारा लेटेस्ट रोजगार समाचार में जारी भर्ती विज्ञापन (सं. 01/2022) के अनुसार विभिन्न भाषाओं के लिए कुल 38 डिप्टी फील्ड ऑफिसर के पदों पर भर्ती की जानी हैं। जिन भाषाओं के लिए रिक्तियां निकाली गयी हैं, उनमें बलोची, भासा, बर्मीज, दारी, जोंखा, धिवेणी, काचिन, रशियन और सिन्हाला शामिल हैं।

कौन कर सकता है आवेदन?

मंत्रीमंडल सचिवालय, नई दिल्ली में डिप्टी फील्ड ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय के साथ स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए या किसी भी विषय मं स्नातक के साथ सम्बन्धित भाषा में 2 वर्षीय डिप्लोमा किया होना चाहिए या सम्बन्धित भाषा में नागरिकता स्तर की प्रवीणता होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार रोजगार समाचार में दिए केंद्रीय मंत्रीमंडल सचिवालय भर्ती के माध्यम आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भी भर्ती विज्ञापन और अप्लीकेशन फॉर्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए विज्ञापन में दिए गए पते पर 4 मार्च 2022 तक साधारण डाक से जमा कराना होगा।

जानें चयन प्रक्रिया

मंत्रीमंडल सचिवालय में डिप्टी फील्ड ऑफिसर पदों पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में दो-दो घंटों के दो पेपर होंगे। लिखित परीक्षा के बाद इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा।