पटना

मखदुमपुर बाजार में सड़क पर बह रहा नाली का गंदा पानी


राहगीरों को हो रही परेशानी, लगाई सफ़ाई कराने की गुहार

मखदुमपुर। प्रखंड के पूर्वी सरेण पंचायत के टेहटा बाजार में नाली जाम रहने के कारण बीच बाजार की सड़क पर नाली का गंदा पानी बह रहा है। पानी के निकासी का रास्ता जाम रहने के कारण सड़क पर ही पानी का जमाव हो गया है। सड़क पर नाली का गंदा पानी जमा रहने के कारण लोगों को बाजार आने-जाने में काफ़ी परेशानी हो रही है।

स्थानीय निवासी मो. मुसा आलम, मो. जुनैद, संजय ताम्रकार, पंकज भदानी, रणविजय कुमार, चाय विक्रेता दीनानाथ गुप्ता, लड्डु भदानी समेत कई दुकानदारों का कहना है कि नाली में गंदगी भर जाने के कारण पानी का निकास पूरी तरह बंद हो गया है। निकास बंद होने के कारण जहां-तहां से नाली का पानी ऊपर से निकलकर सड़क पर बह रहा है।

ऐसे में नाली की उड़ाही के साथ-साथ पुल के समीप भरे कचड़ा की सफ़ाई जरुरी है। स्थानीय व्यवसायियों का कहना है कि यहां आसपास के कई पंचायतों के लोग बाजार करने आते हैं। सड़क पर जलजमाव रहने के कारण काफ़ी कीचड़ और फि़सलन हो गया है। सड़क पर कीचड़ जमा रहने से कई लोग फि़सलकर गिर चुके हैं। इस संदर्भ में पूर्वी सरेण विकास समिति की अध्यक्ष मानती कुमारी ने बीडीओ को फ़ोन कर इस समस्या से अवगत कराया और बाजार की नाली की जल्द से जल्द सफ़ाई कराने की मांग की है।