पटना

मधुबनी: जलस्तर बढ़ने से बछराजा नदी के दामोदरपुर डायवर्सन पर फैला पानी


बेनीपट्टी (मधुबनी)(आससे)। बछराजा नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से बेनीपट्टी के दामोदरपुर में बने डायवर्सन पर फिर से पानी फैल रहा है। जिसके कारण लोगों को आवागमन में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि इससे पहले भी नदी के जलस्तर में वृद्धि के कारण यह डायवर्सन टूट गया था। जिसके कारण दो से तीन माह तक इस मार्ग से आवागमन ठप था। ग्रामीणों के दबाब पर पानी कम होने के बाद डायवर्सन को फिर से बनाकर आवागमन पुनः चालू कराया गया था।

इधर, शनिवार की देर रात से लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश से एक बार फिर से बछराजा नदी का जलस्तर बढ़ने लगा है, जिसके फलस्वरूप डायवर्सन पर पानी फैल गया है। शीघ्र ही मरम्मत नही किये जाने पर एक बार फिर से डायवर्सन टूट जाने और आवागमन बाधित हो जाने की आशंका से नकारा नही जा सकता है। बताते चलें कि डायवर्सन के निकट कई महीनों से पूल निर्माण जारी है। दूसरी ओर बार-बार डायवर्सन बाधित होने से आपात स्थिति से जूझ रहे मरीजों को अस्पताल तक ले जाने में परेशानी बढ़ जाती है।

कुछ दिन बाद से बेनीपट्टी प्रखंड में भी पंचायत चुनाव की प्रक्रिया शुरू होनेवाली है और अगर स्थिति ऐसी ही रही तो न केवल लोगों को ही प्रखंड और अनुमंडल कार्यालय तक पहुंच पाना किसी चुनौती से कम नही होगा। बल्कि प्रशासनिक अधिकारियों को भी मतदान केंद्रों के अवलोकन और भौतिक सत्यापन करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।