पटना

मधेपुरा: सिंहेश्वर में बंद घर से 25 लाख की चोरी


मधेपुरा (आससे)। जिले के सिंहेश्वर थाना से महज दो कदम दूर गौरीपुर शिवपुरी मोहल्ला में रविवार की रात बदमाशों ने भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया। खाली घर को निशाना बनाते हुए बदमाशों ने ताला तोड़कर नकदी और सामान उठा ले गए। पांच लाख रुपये  नगद सहित 15 से 20 लाख के सामानों की चोरी होने की बात कही जा रही है।

गृहस्वामी पूर्व आरपीएफ पदाधिकारी प्रमोद सिंह के पुत्र राजू सिंह ने बताया कि उसके माता-पिता पटना गए थे। परिवार के अन्य सदस्य अपने गांव रायभीड चले गए थे।  सुबह सूचना मिली कि घर के मेन गेट का ग्रिल खुला हुआ है। घर के कमरे का ताला कटा हुआ है। रायभोड से वापस लौटने  पर उन लोगों ने देखा कि घर के सभी पांच कमरों का ताला कटा हुआ है। कमरे में रखे गोदरेज और ट्रंक  का ताला भी टूटा पड़ा मिला। उसमें रखा सारा सामान इधर उधर पड़ा है। सभी चीजों को देखने के बाद पता चला कि अलग-अलग तीन कमरों के अलमीरा के लॉकर से करीब पांच लाख रुपये  नकद और करीब 15 से 20 लाख रुपया का जेवर गायब है।

चोर ने नगदी और ज्वेलरी के अलावा कोई और समान नहीं लिया। घर में चोरी की सूचना मिलने के बाद थाना अध्यक्ष रामेश्वर साफी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया। दूसरी ओर चोरी की घटना को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश देखा गया। लोगों ने कहा कि थानों से सटे होने के बावजूद शिवपुरी मोहल्ला सुरक्षित नहीं है। इस मोहल्ले में दो महीने के अंतराल में छोटी बड़ी चोरी की कई घटनाएं हुई है।

पिछले दिनों एसआई प्रेम रंजीत सिंह के और सुमन कुमार सिंह के यहां बदमाशों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। इसकी जानकारी थाने को दी गई थी। लेकिन पुलिस की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की गई। चोरी की घटनाओं से लोगों में आक्रोश व्याप्त है। इससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। थाना अध्यक्ष रामेश्वर साफी ने बताया कि चोरी की मामले की जांच की जा रही  हैं।