Latest News मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए 15 मई तक जनता कर्फ्यू लागू


  • भोपाल, । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हालांकि, पॉजिटिविटी रेट में लगातार कमी देखी जा रही है, लेकिन अभी भी राज्य में वायरस से बुरा हाल है। इससे मद्देनजर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सख्त फैसला लिया है। सीएम शिवराज ने राज्य में 15 मई तक सबकुछ बंद रखने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए यह फैसला लिया गया है। सीएम ने कहा, ‘प्रदेश में जनता कर्फ्यू लगाया गया। सभी के सहयोग से अब हम सक्रिय मामलों में बड़े राज्यों में सबसे पीछे हैं। हमारा पॉजिटिविटी रेट लगातार गिरता जा रहा है। यह 25% से घटकर 18.5% तक पहुंच गया है।’

उन्होंने कहा कि मैं आग्रह करता हूं 15 मई तक हम सबकुछ बंद करें। कड़ाई से जनता कर्फ्यू लगाया जाए। अनंत काल तक हम बंद नहीं रख सकते। लेकिन 18% से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट में हम खोल भी नहीं सकते। वहीं, शिवराज सिंह चौहान ने ‘किल कोरोना-2 अभियान’ के संबोधन में आगे बताया कि बढ़ते हुए मामलों की संख्या अब थम गई है। 12,000 के आसपास मामले प्रतिदिन आ रहे हैं जबकि टेस्टिंग हम लगातार बढ़ा रहे हैं। रिकवरी रेट 85.13% हो गई है।

संबोधन के दौरान उन्होंने बताया कि शादियों ने मामले बढ़ाने का काम किया। उनकी तरफ से कहा गया कि शादी सुपर स्प्रेडर इवेंट्स हैं। साथ ही उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि लोगों से कहें कि मई में शादियां न करें।