Latest News नयी दिल्ली मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश कुआं हादसे में 11 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख,


  • पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश में कुएं में गिरने से मरने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. पीएम ने पीड़ितों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये देने की भी घोषणा की है.

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा इलाके में गुरुवार को कुएं से एक लड़के को निकालने के प्रयास के दौरान अंदर गिरे 19 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और 11 लोगों के शव बरामद हुए हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने शुक्रवार देर रात राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के हवाले से कहा कि लड़के का शव कुएं से निकाला जाने वाला आखिरी शव था. जिले के प्रभारी मंत्री सारंग ने कहा कि बचाव अभियान खत्म हो गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कुएं में गिरने से मरने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और पीड़ितों के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की भी घोषणा की. उन्होंनें कहा कि ” मध्य प्रदेश के विदिशा में हुए हादसे से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. पीएमएनआरएफ से हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी.”

ऐसे हुआ था हादसा
पुलिस के मुताबिक, इलाके के लाल पातर गांव में 10 वर्षीय लड़का कुएं से गिर गया था. इसके बाद कुछ लोग उस बचाने के लिए कुएं में उतरे जबकि कई लोग इनकी मदद करने और माजरा देखने के लिए कुएं के मुंडेर पर जमा हो गए. इसके बाद कुएं की मुंडेर अचानक ढह गई और उस पर खड़े लोग कुएं के पानी में गिर गए. कुआं लगभग 40 फीट गहरा था. पानी निकालने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा ट्रैक्टर भी कुएं में गिर गया था.