News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश के खंडवा से Islamic State का आतंकी गिरफ्तार, कोलकाता ले गई पुलिस


कोलकाता, कोलकाता पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि पुलिस ने इस्लामिक स्टेट (Islamic State) के दो संदिग्ध आतंकवादियों (Terrorists) के एक साथी को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से पकड़ा है। पकड़े गए आतंकी की पहचान अब्दुल रकीब कुरैशी के रूप में हुई है। अब्दुल को गंज बाजार सोला खोलो क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इस्लामिक स्टेट के दो संदिग्ध आतंकवादियों को हाल ही में हावड़ा में गिरफ्तार किया था। एसपी खंडवा विवेक सिंह ने बताया कि उसके खिलाफ पूर्व में यूएपीए समेत 3 मामले दर्ज थे, जिनमें से 2 मामलों में वो सजा पूरी कर चुका है और तीसरे मामले में जमानत पर है।

STF ने मारा छापा

स्पेशल टास्क फोर्स की एक टीम ने मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में कोतवाली इलाके में एक ठिकाने पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान एसटीएफ ने सोमवार देर रात 33 वर्षीय अब्दुल रकीब कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्त में आया शख्स सिमी का पूर्व कार्यकर्ता है और उसके संबंध पकड़े गए इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों से हैं।

जारी है छापेमारी

अधिकारी ने कहा, “गिरफ्तार किए गए दो आतंकवादियों के साथ उसका संबंध आतंकवादी संगठन के साथ उसकी भागीदारी की ओर इशारा करता है। उसका कट्टरपंथी संगठनों के साथ जुड़े रहने का इतिहास रहा है।उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस की एसटीएफ भी अपनी जांच के तहत पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों में छापेमारी कर रही है।

केंद्रीय एजेंसियों से मिला इनपुट

केंद्रीय एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद एसटीएफ ने छह जनवरी को हावड़ा के टिकियापारा इलाके से दो संदिग्ध आईएस आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने दावा किया कि दोनों पाकिस्तान और पश्चिम एशिया में अपने आकाओं के संपर्क में थे। गिरफ्तार किए गए लोगों में एक MTech इंजीनियरिंग का छात्र है।