Latest News मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश : दमोह के कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए मची लूट


  1. भोपाल, । मध्य प्रदेश में भी कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। एक तरह शिवराज सिंह चौहान सरकार दावा कर रही है कि कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी नहीं आने दी जाएगी। वहीं, मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन के स्टोर रूम में सिलेंडर के लूट मचने का मामला सामने आया है।

पूरा वाक्या मध्य प्रदेश के दमोह जिले में स्थित कोविड अस्पताल का मंगलवार रात का है। घटना के डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ ने कार्य का बहिष्कार कर दिया और फिर पुलिसकर्मी अस्पताल में तैनात किए गए तब काम पर लौटे। कुछ इसी तरह की घटना सोमवार को भी सामने आई थी।

दमोह जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. ममता टिमोटी ने कहा कि सिलेंडर लूट की घटना की सूचना पुलिस को दी गई थी। समय पर पुलिस नहीं पहुंचने पर डॉक्टरों व स्टाफ ने काम बंद कर दिया था, मगर बाद में जल्द ही काम पर लौट आए थे।

दमोह जिला कलेक्टर तरुण राठी ने दावा किया कि गैस सिलेंडर की लूट में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। बता दें कि मंगलवार तक 390 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन किया है, जबकि उसी दिन मांग 374 मीट्रिक टन थी। दमोह जिले में संक्रमित मामलों की कुल संख्या 4,162 हो गई। दमोह में अब तक 98 लोगों की जान जा चुकी है।