Latest News मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की विधानसभा में घोषणा- डिफाल्टर किसानों का ब्याज होगा माफ


भोपाल। मध्य प्रदेश के किसानों के लिए मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा में बड़ी घोषण करते हुए कहा कि डिफाल्‍टर किसानों का ब्‍याज माफ होगा। इसके अलावा मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में 30 लाख हितग्राहियों को आवास देने का प्राविधान किया गया है। 23 लाख मकान बनाकर दिए जा चुके हैं। इस साल के अंत तक सभी 30 लाख आवास पूरे कर दिए जाएंगे। उन्‍होंने विधानसभा में बड़ी घोषण करते हुए कहा कि डिफाल्‍टर किसानों का ब्‍याज भी माफ होगा।

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ग्रामीण और शहरी विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। 29 मार्च को रोजगार दिवस मनाया जाएगा। भू माफिया के खिलाफ सरकार का अभियान जारी रहेगा अभी तक 21000 एकड़ भूमि माफिया से मुक्त कराई गई है, उन पर गरीबों के आवास बनाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा। कर्मचारियों को फीसद महंगाई भत्ता मिलेगा, कर्मचारी के हित में काम करने में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायक निधि तीन करोड़ रुपए करने की घोषणा की जिसमें 50 लाख रुपये स्वेच्छा अनुदान के रहेंगे।