Latest News करियर नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश में 2500 से अधिक सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन इस तारीख से, नोटिस जारी


नई दिल्ली, । MPPEB Recruitment 2022: मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) ने राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में उपयंत्री, मानचित्रकार और अन्य पदों की कुल 2557 रिक्तियों के सापेक्ष भर्ती के लिए संक्षिप्त अधिसूचना जारी की है। बोर्ड द्वारा जारी विज्ञापन (सं.10/2022) के अनुसार घोषित रिक्तियों में से 2198 सीधी भर्ती की है, जबकि 111 संविदा भर्ती और 248 बैकलॉग भर्ती की हैं।

MPPEB Recruitment 2022: आवेदन इस तारीख से

ऐसे में मध्य प्रदेश पीईबी द्वारा विज्ञापित 2500 से अधिक सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, peb.mp.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया 1 अगस्त से शुरू होगी और उम्मीदवार 16 अगस्त तक अपना फॉर्म ऑनलाइन सबमिट कर सकेंगे। एमपीपीईबी अप्लीकेशन के दौरान उम्मीदवारों को 500 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। मध्य प्रदेश के मूल निवासी एससी /एसटी /ओबीसी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 250 रुपये ही है।

 

MPPEB Recruitment 2022: आवेदन सुधार 21 अगस्त तक

निर्धारित तिथि तक सफलापूर्वक आवेदन सबमिट कर लेने के बाद यदि किसी उम्मीदवार को अपने आवेदन में त्रुटि सुधार करना हो या कोई संशोधन करना हो तो वे इसे 1 से 21 अगस्त के बीच ऑनलाइन पोर्टल पर लॉग-इन करके सुधार कर सकेंगे।

MPPEB Recruitment 2022: परीक्षा तारीख घोषित

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने 2500 से अधिक ग्रुप 3 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन हेतु पहले चरण में आयोजित की जाने वाली परीक्षा तिथि व समय की भी घोषणा कर दी है। बोर्ड के नोटिस के अनुसार परीक्षा 24 सितंबर 2022 को तीन-तीन घंटों की दो पालियों में आयोजित की जाएगी, जो कि सुबह 9 बजे और दोपहर 2.30 बजे शुरू होंगी। परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन मोड में किया जाएगा और इसके लिए उम्मीदवारों को सुबह 7 से 8 बजे तक और दोपहर 12.30 से 1.30 बजे तक रिपोर्ट करना होगा।

इस भर्ती के लिए पूरी चयन प्रक्रिया के साथ-साथ पदों के अनुसार योग्यता मानदंड आदि की पूरी जानकारी एमपीपीईबी द्वारा आवेदन शुरू होने की तिथि को जारी की जाएगी।