Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मनाली में होटल के बाहर ही बर्फ देख झूम उठे सैलानी,


 

मनाली, । Fresh Snowfall In Manali, पर्यटन नगरी मनाली में एक बार फिर हिमपात का क्रम शुरू हो गया है। शहर सहित आसपास के क्षेत्र में रात से बर्फ के फाहे गिर रहे हैं। अभी तक तीन इंच हिमपात हो चुका है, जबकि क्रम जारी है। बर्फ के फाहे गिरते देख पर्यटक सुबह ही होटलों से बाहर निकल आए और बर्फ का आनंद लिया। होटल के प्रांगण में बर्फ की सफेदी बिछी देख पर्यटक खासे उत्साहित हुए। इस बार सर्दियों में हिमपात का क्रम लगातार जारी है। जनवरी महीने में मनाली शहर में पांच बार बर्फ़बारी हुई है, जबकि तीन फरवरी को भी हिमपात हो रहा है। अटल टनल रोहतांग के छोर पर भी भारी बर्फबारी दर्ज की गई है।

हिमपात से मनाली के पर्यटन कारोबार को गति मिली है। जनवरी महीने में पर्यटकों से लगातार रौनक लगी रही है, जबकि फरवरी में भी हिमपात को देखते हुए कारोबार बेहतर रहने की उमीद है। मौसम के कारण होटल व पर्यटन से जुड़ा हर कारोबारी भी खुश है। कोरोना की लहर के कारण हर पर्यटन कारोबारी असमंजस की स्थिति में था लेकिन हालात सामान्य रहने से कारोबार बेहतर रहा है।

पर्यटन नगरी मनाली सहित नेहरूकुण्ड, पलचान, कोठी, सोलंगनाला, फातरु, अंजनी महादेव, धुंधी और हामटा में रात से बर्फ़बारी हो रही है। होटलों में ठहरे पर्यटकों को घर द्वार पर ही बर्फ के दीदार हो गए हैं। मनाली के सभी पर्यटन स्थल बर्फ से ढक गए हैं।