News TOP STORIES महाराष्ट्र

मनीलॉन्ड्रिंग केस: आज ED के सामने पेश नहीं होंगे अनिल देशमुख,


  • अनिल देशमुख ने कहा- ईडी मुझे जांच से सम्बंधित सवालों की कॉपी दे, जिससे मैं बेहतर उत्तर दे सकू और मेरा जवाब ऑनलाइन रिकॉर्ड करे या ऑडियो विसुअल जिससे संभव हो.

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एनसीपी नेता व पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को मनीलॉन्ड्रिंग केस में समन भेजा है. अनिल देशमुख को आज ईडी के सामने पेश होना था, लेकिन उन्होंने फिलहाल पेश होने से इनकार कर दिया है. अनिल देशमुख ने कहा है कि मैं आज ईडी कार्यालय में उपस्थित रहने में असमर्थ हूं और कई बीमारियों से ग्रस्त हूं. देशमुख ने साथ ही ईडी से पहले सवालों की कॉपी देने को कहा है.

मेरा जवाब ऑनलाइन रिकॉर्ड करे ईडी- देशमुख

अनिल देशमुख ने कहा, ”ईडी मुझे जांच से सम्बंधित सवालों की कॉपी दे, जिससे मैं बेहतर उत्तर दे सकू और मेरा जवाब ऑनलाइन रिकॉर्ड करे या ऑडियो विसुअल जिससे संभव हो.” उन्होंने कहा, ”मेरी जगह मैंने ऑथराइज्ड रिप्रेजेंटेटिव अप्वॉइंट किया है, जो सभी तरह के सवालों के जवाब देने के लिए मेरी ओर से समर्थ है. मैं ऑडियो वीडियो के माध्यम से कभी भी अपना स्टेटमेंट देने के लिए उपलब्ध हूं.”

इतना ही नहीं देशमुख ने कहा, ”मेरे खिलाफ लगाए गए आरोप दुर्भावना से किए गए हैं. जिन्होंने खुद गंभीर गुनाह किया है, उनके कहने पर एक राजनीतिक पार्टी के नेता पर केंद्र सरकार राजनीतिक विरोधक होने की वजह से कार्रवाई कर रही है.”

बताया जा रहा है कि अनिल देशमुख ने अपने लीगल टीम से कहा की फिलहाल कोर्ट नही जाएंगे. यानी अभी अग्रिम जमानत की अर्जी नहीं करेंगे. वह ईडी से समय लेकर अपना पक्ष रखेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे.