Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मनीष सिसोदिया का केंद्र पर हमला,


  • दिल्ली सरकार ने कहा कि केंद्र सरकार जले पर नमक छिड़क रही है. आम आदमी पार्टी ने कहा है कि वो सरकार के इस बयान को लेकर संसद में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएगी.

नई दिल्ली: संसद में केद्र सरकार के ऑक्सीजन की कमी से एक भी मौत नहीं वाले बयान पर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. इस बयान को लेकर मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है. कोरोना काल के दौरान अव्यवस्था के आरोप झेल रही सरकार के लिए इस बयान ने कोढ़ में खाज का काम किया है.

इसी बयान को लेकर आज दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमला बोला. सियोदिया ने केंद्र पर झूठ बोलने और खराब नीतियों के कारण देश को जबरन ऑक्सीजन संकट में धकेलने का आरोप लगाया. सिसोदिया ने कहा कि 100 बाद भी जब चर्चा होगी तो केंद्र की खराब नीतियां ही जिम्मेदार मानी जाएंगी.

मनीष सिसोदिया ने कहा, ”कोरोना की जो दूसरी लहर आयी, उस दौरान पूरे देश में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा था. उस दौरान चारों तरफ त्राहि त्राहि मची हुई थी, ऑक्सीजन का संकट था देश में. कल जब देश की संसद में सवाल उठा तो केंद्र सरकार ने बहुत बेशर्मी से सफेद झूठ बोला कि पूरे देश में ऑक्सीजन से कोई मौत नहीं हुई.”

डिप्टी सीएम ने कहा, ”केंद्र सरकार को यह सोचना चाहिए कि अप्रैल के आखिरी हफ्ते में (15 अप्रैल से 10 मई के बीच) देश में जो हालात थे, उसमें केंद्र सरकार की ऑक्सीजन को लेकर मिस मैनेजमेंट हुआ था. इसके देशभर के अस्पतालों में ऑक्सीजन को लेकर त्राहि त्राहि मची थी. उस दौरान बहुत सारी जानें ऑक्सीजन की कमी की वजह से गईं