Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र

मनी लॉन्ड्रिंग केस: ईडी ऑफिस पहुंचे एकनाथ खडसे, बोले- राजनीति के तहत मुझे फंसाया जा रहा


नई दिल्ली. मनी लॉन्ड्रिंग केस में गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) की प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेशी हुई. ईडी ऑफिस के बाहर पूछताछ से पहले खडसे ने कहा कि उन्हें राजनीति के तहत फंसाया जा रहा है, लेकिन वो अधिकारियों के साथ जांच में सहयोग करेंगे. बता दें कि दो दिन पहले इस केस में ईडी ने खडसे के दामाद गिरीश चौधरी को गिरफ्तार किया था. ये केस पुणे में 2016 में कथित तौर पर सरकारी जमीन कब्जाने से जुड़ा है.

एकनाथ खडसे ने समार एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए कहा, ‘ मैं सहयोग करूंगा. पूरा महाराष्ट्र देख सकता है कि क्या हो रहा है. सभी जानते हैं कि ये राजनीति से प्रेरित है. 5 बार पूछताछ हो चुकी है. इसे अब फिर से किया जा रहा है. एसीबी ने पहले ही रिपोर्ट दे दी है कि कोई सबूत नहीं है.’

दामाद को किया गिरफ्तार
बता दें कि धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज किया गया है. अदालत ने गिरीश चौधरी को 12 जुलाई तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया है. माना जा रहा है कि खड़से और चौधरी का आमना-सामना कराकर पूछताछ की जाएगी.अधिकारियों ने आरोप लगाया कि चौधरी पूछताछ के दौरान सहयोग नहीं कर रहे थे. इसलिए उनकी गिरफ्तारी की गई ताकि हिरासत में लेकर पूछताछ की जा सके.

क्या है पूरा मामला?
खडसे ने पिछले साल महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए भारतीय जनता पार्टी छोड़ दी थी. ईडी का मामला 2017 में खडसे, उनकी पत्नी मंदाकिनी और चौधरी के खिलाफ दर्ज पुणे पुलिस के भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) की प्राथमिकी से सामने आया. एजेंसी ने दावा किया कि ज़मीन खरीद में की गई कथित अनियमितता से सरकार को 61.25 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. ईडी के मुताबिक जमीन बिक्री दस्तावेज के साथ भीफर्जीवाड़ा किया गया. ईडी के मुताबिक बेची गई जमीन पर सरकारी एमआईडीसी का स्वामित्व था.