Latest News नयी दिल्ली मध्य प्रदेश

मप्र के बालाघाट में मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, एनकाउंटर करने वाली टीएम को प्रमोशन देंगे सीएम


भोपाल, । मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में सोमवार सुबह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 30 लाख रुपये से अधिक के तीन इनामी नक्सली मारे गए। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह जानकारी दी। मारे गए नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है। वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एनकाउंटर करने वाली टीम का प्रमोशन करने का एलान किया है। पुलिस ने तीनों नक्सलियों के शवों के शव बरामद कर लिए हैं। मुठभेड़ स्थल से हथियार व अन्य सामग्री भी मिली है। 

नक्सलियों पर इतने रुपये था इनाम

नरोत्तम मिश्रा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मुठभेड़ राज्य की राजधानी भोपाल से करीब 450 किलोमीटर दूर बालाघाट जिले के बहेला थाना क्षेत्र में हुई। उन्होंने कहा कि तीन ईनामी नक्सली पुलिस मुठभेड़ में मारे गए। उन्होंने कहा कि जिस इलाके में मुठभेड़ हुई, वह महाराष्ट्र सीमा के पास स्थित है। उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सलियों की पहचान उनके संभागीय समिति के सदस्य नागेश के रूप में हुई है, जिस पर 15 लाख रुपये का इनाम है और एरिया कमांडर मनोज और एक महिला रामे, दोनों पर आठ-आठ लाख रुपये का इनाम है।

सीएम नक्सलियों को मारने वाली टीम को देंगे इनाम

इस बीच, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट में लिखा है कि मध्य प्रदेश शांति का टापू है और इसकी शांति भंग करने की इजाजत किसी को नहीं है, चाहे वह नक्सली हो या कोई अपराधी। हमारी सरकार सज्जनों के लिए फूल से भी कोमल और दुर्जनों के लिए वज्र से ज्यादा कठोर है। इस कार्रवाई को एएसपी बालाघाट ने लीड किया।इस दौरान उनके साथ हाक फोर्स और मध्य प्रदेश पुलिस के जवान भी मौजूद रहे। एसपी बालाघाट, आईजी बालाघाट रेंज और सीओ हाक फोर्स ने पूरी कार्रवाई का मार्गदर्शन किया है। जान पर खेलकर नक्सलियों को मार गिराने वाले पुलिसकर्मियों को आउट आफ टर्न प्रमोशन और गैलेंट्री आवार्ड दिया जाएगा। मैं आपकी कर्तव्यनिष्ठा और साहस की सराहना करता हूं। मध्य प्रदेश को आप जैसे वीरों पर गर्व है।