Latest News बंगाल

ममता बनर्जी के सलाहकार बंद्योपाध्याय को धमकी देने के मामले तीन गिरफ्तार


कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार व बंगाल के पूर्व मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय को जान से मारने की धमकी देने के मामले में बंगाल पुलिस ने एक डाक्टर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में केपीसी मेडिकल कालेज का डाक्टर अरिंदम सेन, उसका ड्राइवर रमेश और विजय कुमार कयाल नामक टाइपिस्ट शामिल हैं। डाक्टर अरिंदम सेन, राजा राममोहन राय सरणी के रहने वाला है।

गौरतलब है कि बीते महीने अलापन बंद्योपाध्याय की पत्नी सोनाली चक्रवर्ती को धमकी भरी चिट्ठी मिली थी, जिसमें उनके पति को जान से मारने की धमकी दी गई थी। सोनाली कलकत्ता विश्वविद्यालय की कुलपति हैं। चिट्ठी में लिखा था-‘मैडम, आपके पति को मार दिया जाएगा। आपके पति की जान कोई नहीं बचा सकता।’

टाइपिस्ट की गिरफ्तारी से खुला राज

एक सूचना के आधार पर सोमवार को बालीगंज इलाके से पुलिस ने टाइपिस्ट विजय कुमार कयाल को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में टाइपिस्ट ने स्वीकार कर लिया है कि जान से मारने वाली धमकी की चिट्ठी उसी ने टाइप की थी। उससे मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने बाद में डाक्टर को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक राजा राममोहन सरणी से गिरफ्तार इस डाक्टर ने अपने ड्राइवर को टाइपिस्ट के पास चिट्ठी का ड्राफ्ट लेकर भेजा था। पुलिस ने बताया कि डाक्टर ने ऐसी चिट्ठी पहले भी कई लोगों को भेजी है। संभवतः वह किसी मानसिक बीमारी से जूझ रहा है। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच जारी है। पूछताछ के दौरान डाक्टर ने बताया कि वह कई मामलों में नाराजगी जताकर पत्र भेजता था।