News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

ममता बनर्जी : 3 चरणों के चुनावों को एक साथ न करवाकर आयोग पीएम मोदी को फायदा देना चाहता है


कोलकाता,  दूसरी कोविद लहर के मद्देनजर बंगाल विधानसभा चुनाव के अंतिम तीन चरणों का चुनाव एक साथ न करवाए जाने पर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर हमला बोला है। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि इसका उद्देश्य भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र को फायदा देना था।

जियागंज, मुर्शिदाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि चुनाव को एक चरण में या दो चरणों में करवाने के तृणमूल कांग्रेस की बात नहीं सुनी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा बंगाल में सांप्रदायिक कलह को ट्रिगर करने की साजिश रच रही है।

पोल पैनल ने हमारी याचिका पर ध्‍यान नहीं दिया

ममता बनर्जी ने कहा “हमने चुनाव आयोग से अपने चुनाव कार्यक्रम पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया। हमने उनसे महामारी की स्थिति को देखते हुए अंतिम तीन चरणों में क्लब बना कर चुनाव करवाने का अनुरोध किया परंतु पोल पैनल ने हमारी याचिका पर कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने अंतिम तीन चरणों के कार्यक्रम में बदलाव नहीं करने का फैसला किया। टीएमसी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज़ आफताब को मंगलवार को एक पत्र भेजा, जिसमें उन्हें कोविड -19 मामलों में हुई बढ़ोत्‍तरी के बीच पार्टी के अनुरोध पर विचार करने का आग्रह किया गया।

चुनाव आयोग ने ऐसा इसलिए किया कि मोदी रैलियां कर सकें

ममता ने कहा कि यह भाजपा और पीएम मोदी की मदद करना है ताकि वह राज्य का दौरा कर सकें और बंगाल में अधिक से अधिक रैलियों को संबोधित कर सकें। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने पहले ही कोलकाता में मेगा रैलियों का आयोजन नहीं करने का फैसला किया है।

टीएमसी ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप में रैलियां न करने का किया है ऐलान

ममता बनर्जी ने कहा “हम कोलकाता में 26 अप्रैल को केवल एक रैली करेंगे। जिलों में, मैंने रैलियों को संबोधित करते हुए अपने भाषणों को छोटा कर दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने पहले ही कोलकाता में मेगा रैलियों का आयोजन नहीं करने का फैसला किया है।हम कोलकाता में 26 अप्रैल को केवल एक रैली करेंगे। जिलों में, मैंने रैलियों को संबोधित करते हुए अपने भाषणों को छोटा कर दिया है। ‘