Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस नेता इंडिगो उड़ान में केंद्रीय मंत्री स्‍मृति इरानी से उलझीं, जबरन सवाल पूछे


नई दिल्ली, । आल इंडिया महिला कांग्रेस की कार्यवाहक अध्यक्ष नेटा डिसूजा ने इंडिगो की दिल्ली-गुवाहाटी उड़ान में केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी से आमना-सामना होने पर रसोई गैस और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर उलझ गईं। इरानी ने उनके इस व्यवहार को लेकर आपत्ति जताई। विमानन कंपनी इंडिगो ने कहा कि इस घटना की अभी जांच की जा रही है। डिसूजा ने रविवार को ट्विटर पर एक वीडियो क्लिप पोस्ट की, जिसमें वह महिला और बाल विकास मंत्री से रसोई गैस और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बारे में सवाल करते देखी जा सकती हैं।

 

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस नेता के व्यवहार पर जताई आपत्ति

विमान में पहली लाइन में बैठीं इरानी, डिसूजा को यह कहते सुनी जा सकती हैं कि वह रास्ता नहीं रोके ताकि उनके पीछे मौजूद लोग विमान से उतर सकें।डिसूजा के सवालों पर केंद्रीय मंत्री इरानी कहती हैं कि केंद्र सरकार विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के जरिये गरीबों को राहत पहुंच रही है। देश में 80 करोड़ लोगों को पिछले 27 महीनों से मुफ्त अनाज मिल रहा है। इरानी ने कहा, ‘यह अच्छा होगा कि मुझे नहीं घेरा जाए।’ इस पर डिसूजा ने कहा कि किसी को घेरा नहीं जा रहा है।

एयरलाइन कर रही मामले की जांच

कांग्रेस नेता ने फिर इरानी से कहा कि वह एक मंत्री हैं जिस पर इरानी ने जवाब दिया, ‘मैं जवाब दे रही हूं मैम, और बताती हैं कि कोरोना की वैक्सीन मुफ्त लगाई जा रही है।’ इस मामले में इंडिगो प्रवक्ता ने कहा, ‘हम उड़ान 6ई262 दिल्ली-गुवाहाटी पर 10 अप्रैल, 2022 के इस विषय से अवगत हैं और अभी इसकी जांच की जा रही है। हम यह पुष्टि करना चाहेंगे कि इसमें इंडिगो का कोई कर्मचारी शामिल नहीं था।’