Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

महाराष्ट्र कांग्रेस में कलह! विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट ने अपने बर्थडे पर ही दिया इस्तीफा


 

मुंबई,। महाराष्ट्र कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं है। पार्टी में अंदरुनी कलह खुलकर सामने आ गई है। कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले पर सवाल उठाने के अगले दिन ही थोराट ने कांग्रेस को झटका दिया है। हालांकि, पार्टी की ओर से उनकी इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं हुआ है।

दिल्ली में पार्टी हाई कमान को दी इस्तीफे की चिट्ठी

समाचार एजेंसी आईएएनएस ने सूत्रो के हवाले से बताया कि थोराट ने पार्टी से इस्तीफे की चिट्ठी दिल्ली में हाई कमांड को दी है। विधानसभा अध्यक्ष को उन्होंने इस्तीफा नहीं भेजा है। हालांकि, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने इस तरह के किसी भी घटनाक्रम से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि थोराट से कोई त्याग पत्र नहीं मिला है।

जन्मदिन पर दिया कांग्रेस को झटका

पटोले ने पत्रकारों से कहा, “मैं थोराट जी को आज उनके जन्मदिन पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं और उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं। मुझे उनके इस्तीफे की कोई चिट्ठी नहीं मिली है। कम से कम उन्हें हमसे संवाद करना चाहिए, फिर हम चर्चा कर सकते हैं।”

एमएलसी चुनाव के नतीजों के बाद बढ़ी रार!

कहा जाता है कि थोराट पिछले काफी समय से अपने पद से इस्तीफा देना चाह रहे थे, लेकिन हाल ही में आए नासिक एमएलसी चुनाव के नतीजे से कलह और बढ़ गई। दरअसल, नासिक में कांग्रेस के बागी उम्मीदवार सत्यजीत तांबे को भारी बहुमत से जीत हासिल हुई है, जबकि कांग्रेस-राकांपा-शिवसेना की संयुक्त उम्मीदवार शुभांगी पाटिल को हार का सामना करना पड़ा।

इस सीट से सत्यजीत तांबे के पिता सुधीर तांबे तीन बार विधान परिषद सदस्य रह चुके हैं। तांबे परिवार थोराट का रिश्तेदार है। कहा जा रहा है कि थोराट की परेशानी बढ़ाने के लिए ही सत्यजीत को चुनाव में टिकट नहीं मिला।