Latest News महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के पुणे में फैब्रिक निर्माण की फैक्ट्री में लगी भीषण आग


महाराष्ट्र। देश के अलग-अलग राज्‍यों से अनहोनी की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। कभी किसी राज्‍य में हादसे, तो कभी आगजनी जैसी घटनाएं हो रही हैं और इन दिनों महाराष्ट्र के कुछ इलाकों से लगातार आग की घटनाएं तहलका मचा रही हैँ। अब आज पुणे के सनसवाड़ी इलाके में एक फैक्ट्री में आग भभकी है।

घटनास्थल पहुँची दमकल की 6-7 गाड़ियां :

बताया गया है कि, महाराष्ट्र में पुणे के शिरूर इलाके के सनसवाड़ी में जिस फैक्ट्री में भीषण आग ने तहलका मचाया है, वो एक फैब्रिक निर्माण की फैक्ट्री है। वहीं आग की सूचना मिलते ही आग बुझाने के लिए दमकल की 6-7 गाड़ियां घटनास्थल पहुँची और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। इस हादसे में फिलहाल किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

मिली जानकारी के अनुसार, फैब्रिक निर्माण की इस फैक्ट्री में आग लगने के बाद फैक्ट्री के अंदर से निकलने वाला गहरा काला धुंआ आस-पास के इलाके में फैल गया है। सामने आई तस्‍वीरों में आग के धुएं का काला गुबार दूर से ही आसमान में साफ नजर आ रहा। इस दौरान आग को बेकाबू होने से रोकने के लिए पड़ोस में स्थित सभी फैक्ट्रीज को फिलहाल बंद कर दिया गया है और आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है।

कैसे लगी फैक्ट्री में आग :

माना जा रहा है कि, आग एक बॉयलर में लगी थी और इसके बाद इसने फैक्ट्री के एक बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया। तो वहीं, दमकल विभाग द्वारा सामने आई जानकारी के अनुसार, लेवल 2 की है मौके पर फायर इंजन और दो वाटर टैंकर भेजे गए हैं। यह आग ‘ब्राइट प्राइवेट लिमिटेड’ नाम की कंपनी में लगी है।

बता दें कि, इससे पहले महाराष्ट्र राज्‍य में ही उपनगरीय मुंबई के वर्सोवा इलाके में LPG सिलेंडर की गोदाम, मुंबई के तलोजा क्षेत्र में रासायनिक कारखाने एवं मुंबई के मानखुर्द के कुर्ला स्क्रैप में स्क्रैप मैटेरियल में आग का ताडंव मच चुका है।