News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

राहुल गांधी की सजा के खिलाफ याचिका तैयार, अदालत के फैसले को चुनौती देंगे कांग्रेस नेता


नई दिल्ली, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मानहानि मामले में गुजरात की सूरत अदालत ने दोषी ठहराते हुए दो साल की सजा सुनाई है। सूरत कोर्ट के आदेश को कांग्रेस चुनौती देने की तैयारी कर रही है। समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि फैसले को चुनौती देने वाली याचिका तैयार है। याचिका को जल्द ही अदालत में दाखिल किया जाएगा।

एक-दो दिन में दाखिल होगी याचिका!

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी के शीर्ष कानूनी सलाहकार समीक्षा याचिका पर काम कर रहे हैं, जिसे एक या दो दिन में सूरत सेशन कोर्ट में दायर किया जाएगा। बता दें कि मोदी सरनेम पर टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया गया था। राहुल को अदालत से दोषी ठहराए जाने के बाद उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द कर दी गई है।

मुद्दे को जनता के बीच ले जाने की तैयारी

कांग्रेस ने कहा है कि वह इस मामले को राजनीतिक और कानूनी दोनों तरीकों से लड़ेगी और इस मुद्दे को जनता के बीच ले जाएगी। लोकसभा में कांग्रेस के सचेतक मणिकम टैगोर ने कहा कि सरकार ने जानबूझकर राहुल गांधी को इस बजट सत्र के दौरान संसद में उपस्थित नहीं होने देने के लिए सुनियोजित साजिश के तहत अयोग्य घोषित किया है। उन्होंने कहा, “यह पूरी तरह से झूठा मामला है। संसद से दूर रखने के लिए उन्हें अयोग्य ठहराया गया है। हम इस मामले को कानूनी और राजनीतिक दोनों तरह से लड़ेंगे।”

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द

गौरतलब है कि राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द हो चुकी है। मानहानि केस में दोषी ठहराए जाने और सजा मिलने के बाद उनकी सांसदी गई है। चार साल पहले मोदी सरनेम पर टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था।