News TOP STORIES करियर नयी दिल्ली महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में भारी बारिश, धर्मेंद्र प्रधान बोले- एग्जाम न दे पाने वाल कैंडिडेट्स को मिलेगा दूसरा मौका


  • JEE (Main) 2021 Session 3 Exam: महाराष्ट्र में भारी बारिश ने तबाही मचाई है. राज्य में अब तक 135 लोगों की मौत हो चुकी है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रभावित इलाके का दौरा किया और तबाही का जायजा लिया.

JEE (Main) 2021 Session 3 Exam: महाराष्ट्र में भारी बारिश और भूस्खलन को देखते हुए केंद्र सरकार ने ‘जेईई (मेन) 2021 सेशन 3’ की परीक्षा के लिए महाराष्ट्र राज्य के कैंडिडेट्स को सरकार ने बड़ी राहत दी है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि परीक्षा केंद्रों तक नहीं पहुंचने वाले छात्रों को एक और अवसर दिया जाएगा.

धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को कहा, “महाराष्ट्र में भारी बारिश और भूस्खलन को देखते हुए महाराष्ट्र के छात्रों की मदद के लिए मैंने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को सलाह दी है कि उन सभी उम्मीदवारों को एक और अवसर प्रदान किया जाए जो ‘जेईई (मेन) 2021 सेशन 3’ की लिए परीक्षा देने के लिए के लिए एग्जाम सेंटर तक नहीं पहुंच सकें.”

शिक्षा मंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “कोल्हापुर, पालघर, रत्नागिरी, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, सांगली और सतारा के छात्र, जो ‘जेईई (मेन) 2021 सेशन 3’ के लिए 25 और 27 जुलाई 2021 को अपने परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में असमर्थ रहेंगे, उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है. उन्हें एक और मौका दिया जाएगा और तारीखों की घोषणा जल्द ही एनटीए द्वारा की जाएगी.”