News TOP STORIES महाराष्ट्र

महाराष्ट्र: SUV में मिले विस्फोटक मामले में एनआईए के सामने पेश हुए परमबीर सिंह


मुंबई. मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Param Bir Singh) दक्षिण मुंबई के एक पॉश इलाके में एसयूवी पाए जाने के मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए बुधवार को यहां एनआईए के समक्ष पेश हुए. इस एसयूवी में विस्फोटक सामग्री पाई गई थी. एक अधिकारी ने बताया कि सिंह कार से सुबह करीब साढ़े नौ बजे दक्षिण मुंबई में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के कार्यालय पहुंचे.

सिंह को 25 फरवरी को एसयूवी बरामद किए जाने और उसके बाद ठाणे के कारोबारी मनसुख हिरेन की हत्या के बाद पिछले महीने मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटा दिया गया था. इस एसयूवी में विस्फोट सामग्री पाई गई थी. सिंह अभी होम गार्ड्स के महानिदेशक पद पर हैं. सूत्रों ने बताया कि एनआईए ने मामले में बयान दर्ज कराने के लिए सिंह को तलब किया था. एनआईए ने दक्षिण मुंबई के एक पॉश इलाके में वाहन खड़ा करने में कथित भूमिका के लिए सहायक पुलिस निरीक्षक सजिन वाजे को पिछले महीने गिरफ्तार किया था.

उसने मनसुख हिरेन की हत्या के संबंध में निलंबित पुलिस कांस्टेबल विनायक शिंदे और क्रिकेट सट्टेबाज नरेश गोर को भी गिरफ्तार किया था. हिरेन का शव पांच मार्च को ठाणे के मुंब्रा क्रीक में पाया गया था.