News TOP STORIES बंगाल

मानसिक दिवालियेपन और अवसरवादी राजनीति की शिकार है कांग्रेस, चुनावी टूरिस्ट हैं इनके नेता : नड्डा


असम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कई लोग राजनीतिक कार्यकर्ता या नेता होते हैं और कुछ राजनीतिक सैलानी होते हैं। ये राजनीति में चुनाव के वक्त घूमने आते हैं। राहुल गांधी भी राजनीतिक सैलानी की तरह आए और चाय बागान का फोटो लगाया। लेकिन वो चाय के बागान असम के नहीं थे बल्कि ताइवान और श्रीलंका के थे।

कांग्रेस पार्टी मानसिक दिवालियेपन और अवसरवादी राजनीति में घिर चुकी

उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी मानसिक दिवालियेपन और अवसरवादी राजनीति में घिर चुकी है। कांग्रेस का वैचारिक पृष्ठभूमि पर मानसिक दिवालियापन हो चुका है। नड्डा ने कहा कि कुछ राजनीतिक कार्यकर्ता या नेता होते हैं, और कुछ राजनीतिक सैलानी होते हैं। ये राजनीति में, चुनाव के वक्त घूमने आते हैं। राहुल गांधी भी राजनीतिक सैलानी की तरह आए और चाय बागान का फोटो लगाया। लेकिन वो चाय बागान ताइवान और श्रीलंका के थे।

आजकल चुनाव में बहुत कुछ देखने को मिल रहा है

उन्होंने कहा कि आजकल चुनाव में बहुत कुछ देखने को मिल रहा है। कोई मंदिर जा रहा है, पिछले 50 साल में मंदिर नहीं गए, अब जा रहे हैं। कोई चंडीपाठ कर रहा है, बंगाल में ममता दीदी को पहले कभी जरूरत नहीं पड़ी लेकिन अब चंडीपाठ कर रही हैं।

असम के लिए हमारे 10 संकल्प, नरेन्द्र मोदी जी ने 1,000 करोड़ रुपये चाय बागानों के लिए दिए

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने 1,000 करोड़ रुपये चाय बागानों के लिए दिए हैं। ये धनराशि बच्चों की शिक्षा और महिलाओं के स्वास्थ्य पर खर्च होगा। चाय बागान पर जो पक्की सड़कें हैं, वो भी असम की भाजपा सरकार ने बनाई है। उन्होंने कहा कि असम के लिए हमारे 10 संकल्प हैं। बाढ़ के प्रकोप से हम यहां के लोगों को निजात दिलाएंगे। अरुण उदय के तहत अब हम 3,000 रुपये 30 लाख बहनों को देंगे। 2.5 लाख रुपये नामघरों के लिए दिए जाएंगे। बेटियों की शिक्षा मुफ्त होगी। 8वीं कक्षा के बाद बेटियों को साइकिल दी जाएगी।

पिछले 50 साल में बोडो समस्या के चलते हजारों लोग हताहत हुए

नड्डा ने आगे कहा कि पिछले 50 साल में बोडो समस्या के चलते हजारों लोग हताहत हुए, पुलिस के हजारों लोग मारे गए। लेकिन मोदी जी की इच्छाशक्ति और अमित शाह जी की रणनीति ने बोडो एकॉर्ड कराकर जहां असम की अस्मिता को सुरक्षित रखा, वहीं बोडो समस्या को हमेशा के लिए सुलझा दिया गया।